'दीदी' के राज में चुनावी हिंसा, अब निर्वाचन आयोग ने उठाए कड़े कदम
'दीदी' के राज में चुनावी हिंसा, अब निर्वाचन आयोग ने उठाए कड़े कदम
Share:

कोलकाता: 2019 लोकसभा चुनाव के छठे चरण में पश्चिम बंगाल के बांकुरा में वोटिंग के दौरान भड़की हिंसा के मामले में निर्वाचन आयोग ने कड़ी कार्रवाई की है. चुनाव आयोग ने बांकुरा के डीएम को हटा दिया है. बता दें कि रविवार को भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने बांकुरा में मतदान के दौरान हुई हिंसा को लेकर दिल्ली में निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी. भाजपा की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को निर्देश जारी किया है.

निर्वाचन आयोग ने बांकुरा के जिला मजिस्ट्रेट तथा जिला चुनाव अधिकारी उमा शंकर को पद से हटाकर उनकी जगह पर 2008 बैच आईएएस अधिकारी मुक्ता आर्य को नियुक्त कर दिया है. रविवार को टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प के बाद जिलाधिकारी एवं डीईओ शंकर के खिलाफ शिकायतें की गई थी जिसके कारण उनका ट्रांसफर किया गया. निर्वाचन आयोग ने आर्य को तत्काल कार्यभार संभालने के निर्देश दिए हैं. 

दरअसल भाजपा ने रविवार को आरोप लगाया कि टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान में खुलेआम हिंसा होने दी. भाजपा ने सूबे के जंगलमहल क्षेत्र के विभिन्न बूथों पर दोबारा मतदान कराने की भी मांग की है. अधिकारियों ने बताया है कि भाजपा प्रत्याशी और पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष घाटल लोकसभा सीट पर जब पोलिंग बूथ पर जाने की कोशिश कर रही थीं तो उस दौरान स्थानीय लोगों ने दो बार उन पर हमला किया.

... अगर ऐसा नहीं हुआ तो क्या पीएम मोदी लगा लेंगे फांसी - मल्लिकार्जुन खड़गे

आज मध्यप्रदेश में मालवा के तीन जिलों का दौरा करेंगी प्रियंका गांधी

बेतिया में मतदान के दौरान बिगड़े हालात, भाजपा उम्मीदवार पर हुआ हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -