ममता को रास नहीं आई चुनाव आयोग की कार्यवाही, लगाया पक्षपात का आरोप
ममता को रास नहीं आई चुनाव आयोग की कार्यवाही, लगाया पक्षपात का आरोप
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के गृह सचिव अत्रि भट्टाचार्य और एडीजी (सीआइडी) राजीव कुमार को हटाए जाने के साथ ही चुनाव प्रचार के लिए एक दिन की कटौती करने के निर्वाचन आयोग के निर्णय को सूबे की सीएम व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने पक्षपातपूर्ण बताया है। बुधवार रात कालीघाट स्थित अपने घर पर प्रेस वालों से मुखातिब ममता ने कहा कि निर्वाचन आयोग का निर्णय असंवैधानिक, अनैतिक व राजनीति से प्रेरित है। मैंने ऐसा निर्वाचन आयोग पहले न कभी देखा और न ही सुना।

ममता ने आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) द्वारा संचालित किया जा रहा है। बंगाल में कानून-व्यवस्था की कोई दिक्कत नहीं है। मोदी-शाह के इशारे पर आयोग ने यह कदम उठाया है। मैं चुनाव आयोग का आदर करती हूं, लेकिन यह कहने में कोई परहेज नहीं कि यह निर्णय पूरी तरह से पक्षपातपूर्ण है। मुझे आयोग की तरफ से शोकॉज किए जाने अथवा गिरफ्तार किए जाने से कोई असर नहीं पड़ता, लेकिन मैं बंगाल की जनता की आवाज को दबा नहीं सकती।

टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हिंसा करने वाले सभी बाहरी थे। किन्तु, अन्याय करने वालों के खिलाफ कोई कदम उठाने की जगह आयोग ने शाह की धमकी के बाद बंगाल में एक दिन पहले ही चुनाव प्रचार बंद करने का आदेश दे दिया। अगर प्रचार पर बैन ही लगाना था तो बुधवार शाम को ही लगा दिया जाना चाहिए था, किन्तु ऐसा नहीं किया गया, क्योंकि पीएम मोदी की गुरुवार को बंगाल में दो जनसभाएं हैं। निर्वाचन आयोग की तरफ से धारा 324 के तहत प्रचार पर समय पूर्व पाबंदी को लेकर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि यह संवैधानिक अधिकार का गलत इस्तेमाल है, क्योंकि राज्य में कानून-व्यवस्था कोई दिक्कत ही नहीं है।

PM का ममता बनर्जी पर हमला, कहा- आपकी गालियों और धमकियों से नहीं डरेंगे

पांवटा साहिब पहुंचे सिद्धू ने पीएम मोदी पर साधा जमकर निशाना

देवरिया में तेज आंधी और बारिश से मंच हुआ क्षतिग्रस्त, रद्द हुई प्रियंका की सभा .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -