भाजपा को चुनाव आयोग ने दिया करारा झटका, कहा- पायलट अभिनंदन की तस्वीर फेसबुक से हटाएं
भाजपा को चुनाव आयोग ने दिया करारा झटका, कहा- पायलट अभिनंदन की तस्वीर फेसबुक से हटाएं
Share:

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव की तारीखों के घोषाण होते ही चुनाव आयोग की सख्ती भी दिखनी शुरू हो चुकी है. आपको बता दें कि रैली और भाषणों के अलावा इलेक्शन कमीशन इस बार सोशल मीडिया पर भी नजर बनाए हुए है. चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया पर भी आचार संहिता लागू कर दी है. हाल ही में दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के विधायक ओमप्रकाश शर्मा के द्वारा फेसबुक पर विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की तस्वीर साझा की गई थी, लेकिन अब चुनाव आयोग ने भाजपा की मुश्किल बढ़ा दी है.

जानकारी के मुताबिक़, देश के जांबाज पायलट अभिनंदन की तस्वीर को चुनाव आयोग ने हटाने का आदेश जरी किया है. EC ने इसके लिए फेसबुक को सूचित भी कर दिया है. इससे पहले आयोग ने पहले ही देश की सभी राजनीतिक पार्टियों को कह दिया था है कि कोई भी पार्टी अपने बैनर, पोस्टरों में सेना या सेना के जवान की तस्वीर का इस्तेमाल ना करें.

चुनाव आयोग की सख़्ती के बावजूद भी ल ही में कई ऐसे पोस्टर देखने को मिले थे, जिनमें विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर थी. जिस पर भाजपा की मुश्किलें बढ़ी है. जहां इसके बाद चुनाव आयोग की ओर से ना सिर्फ फेसबुक बल्कि ट्विटर को भी लोकसभा चुनाव के तहत कार्रवाई करने को कहा गया है. बता दें कि 10 मार्च को चुनाव आयोग ने आम चुनाव 2019 की तारीखों का ऐलान किया था. आपको बता दें कि 17वीं लोकसभा के चुनाव 7 चरणों में होंगे. जहां इसके नतीजें 23 मई को जरी किए जाएंगे. 

वायुसेना ने 'अभिनन्दन' की प्रशंसा में पोस्ट की कविता, लिखा तुमने किया 'शिकारी का शिकार'

जल्द ही इस काम को करने को बेताब है विंग कमांडर अभिनंदन

कंगाल पाकिस्तान ने वापिस नहीं किया पायलट अभिनन्दन का ये खास सामान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -