UP Election 2017: चौथे चरण के तहत थम जाएगा चुनाव प्रचार
UP Election 2017: चौथे चरण के तहत थम जाएगा चुनाव प्रचार
Share:

लखनऊ : उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के 4 थे चरण में बुंदेलखंड के विभिन्न जिलों सहित 12 जनपद की 53 सीट हेतु चुनाव प्रचार थम जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली के साथ प्रतापगढ़, कौशाम्बी, इलाहाबाद, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट व फतेहपुर जिले की 53 सीट पर मतदान होगा। गौरतलब है कि इलाहाबाद उत्तरी सीट पर सबसे ज्यादा 26 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

खागा, मंझनपुर, कुंडा में 6 प्रत्याशी अपना भाग्य अपना रहे हैं। वर्ष 2012 में इन 53 सीट पर निर्वाचन के दौरान समाजवादी पार्टी को 24 सीट ने, बहुजन समाज पार्टी ने 15, कांग्रेस ने 6, भारतीय जनता पार्टी ने 5 और पीस पार्टी ने 3 सीट अर्जित की थी। 4 थे चरण के निर्वाचन कार्यक्रम में उम्मीदवारों के भाग्य का निर्णय लिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी की पुत्री आराधना मिश्रा, बाहुबली निर्दलीय प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया, बाहुबली विधायक अखिलेश सिंह की पुत्री और कांग्रेस प्रत्याशी अदिति सिंह, विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य के पुत्र उत्कर्ष मौर्य, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रेवत रमण सिंह के पुत्र उज्जवल रमण सिंह व विधानसभा में विपक्ष के नेता गयाचरण दिनकर भी शामिल हैं।

चेकिंग के दौरान पुलिस को मिले करोड़ो रुपए

UP में फिर बनेगी समाजवादी पार्टी की सरकार: CM अखिलेश यादव

वाराणसी कैंट से सपा प्रत्याशी ने पर्चा वापस लिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -