80 करोड़ का बिल देखकर उड़े बुजुर्ग के होश, करना पड़ा अस्पताल में भर्ती

Feb 25 2021 09:50 AM
80 करोड़ का बिल देखकर उड़े बुजुर्ग के होश, करना पड़ा अस्पताल में भर्ती

मुंबई: एक तरफ महाराष्ट्र में कोरोना का कहर बढ़ता चला जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ यहाँ बिजली के बड़े-बड़े बिल लोगों के होश उड़ा रहे हैं। अब हाल ही में यहाँ के नालासोपारा इलाके में एक बुजुर्ग के उस दौरान होश उड़ गए जब उसे पता चला कि, इस बार उसका बिजली का बिल 80 करोड़ रुपए आया है। यह बिल देखने के बाद तो बुजुर्ग के हाथ-पैर सुन्न हो गए। अंत में असर यह हुआ कि बुजुर्ग शख्स की तबियत खराब हो गई और परिजनों को उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट्स को माना जाए तो इस समय भी बुजुर्ग शख्स की हालत थोड़ी बेहतर बताई जा रही है। यह मामला महाराष्ट्र के नालासोपारा इलाके का है।

यहाँ रहने वाले गणपत नाइक निर्मल गांव में राइस मिल चलाते हैं। बीते दिनों उन्हें महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड ने बिल भेजा, जो लगभग 80 करोड़ रुपए के आसपास रहा। गणपत नाइक को बीते सोमवार को यह बिल दिया गया था। वह दिल के मरीज हैं और 80 करोड़ का बिल देखकर वह घबरा गए। उसके बाद उनका ब्लड प्रेशर भी बढ़ गया। अंत में गणपत नाइक को अस्पताल ले जाना पड़ा। कहा जा रहा है अब गणपत नाइक पहले से स्वस्थ्य हैं। वहीं बिजली कंपनी ने इस गलती के बारे में मीटर रीडिंग करने वाली एजेंसी को जिम्मेदार बताया है।

महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड का कहना है कि, 'भूलवश गणपत के बिल पर एक छोटी सी गलती हो गई। जिस कारण कंपनी छह अंकों के बजाय नौ अंकों का बिल उन्हें भेज दिया है। गलती को सुधार करके हम नया बिल जारी कर रहे हैं।' वहीं इस मामले में बिजली बोर्ड के इंजीनियर सुरेंद्र मुंगारे ने कहा कि, 'ये गड़बड़ी बिजली मीटर का रीडिंग लेने वाली एजेंसी की तरफ से हुई है। फिलहाल बिल में करेक्शन किया जा रहा है।'

महाराष्ट्र में वर्क फ्रॉम होम करेंगे पुलिसकर्मी!

आखिर क्यों 'लेफ्ट' की कोलकाता रैली में नहीं जा रहे राहुल ?

BJP पर बरसी शिवसेना, कहा- 'जो कुछ हो रहा है, यह राजनैतिक वेश्यावृत्ति है'