मृत घोषित करते हुए बंद कर दी वृद्धा की पेंशन, अब खुद को जीवित साबित करने के लिए भटक रही महिला
मृत घोषित करते हुए बंद कर दी वृद्धा की पेंशन, अब खुद को जीवित साबित करने के लिए भटक रही महिला
Share:

ग्वालियर: डिंडौरी में एक गरीब बुजुर्ग महिला को सरकारी रिकॉर्ड में मृत दर्शाए जाने का मामला सामने आया है, हैरत की बात तो यह है कि जब मीडिया ने इस मामले को उठाया तो अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए सरकारी अधिकारीयों ने रिकार्ड में मृत घोषित की गई महिला को दोबारा जिंदा कर दिया। 

BUDGET 2019: सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा, हो सकते हैं 5 बड़े ऐलान

यह मामला जनपद पंचायत डिंडौरी के पौंडी ग्रामपंचायत का है, जहां एक वृद्ध महिला खुद को जीवित साबित करने के लिए गत 16 महीने से अफसरों के चक्कर काटने को विवश है और अब उसने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। इस मामले में जवाबदार सरकारी अफसरों का रवैया बेहद असंवेदनशील होने के साथ गैर जिम्मेदाराना दिखाई दिया है,  वहीं पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के बाद उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

सहारा ग्रुप को SC का समन, सेबी के खाते में जमा करने होंगे 9,000 करोड़

मामले का खुलासा उस समय हुआ जब बुजुर्ग महिला को सरकारी योजनाओं का फायदा मिलना बंद हो गया। दरअसल, बुजुर्ग महिला फुलिया बाई को राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना के अंतर्गत प्रति माह 300 रूपये मिलते थे, किन्तु जून 2017 से अचानक जब उसे पेंशन योजना का पैसा मिलना बंद हो गया और जब उसने इस बात की जानकारी ली तो, महिला को पता चला कि उसे सरकारी रिकार्ड में 18 जून 2017 को मृत घोषित कर दिया है। जिस कारण उसका नाम पेंशन समेत अन्य सरकारी योजनाओं से अलग कर दिया गया है। तब से 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला फुलिया बाई खुद को जीवित साबित करने के किए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रही है, आखिरकार पुलिस ने उन्हें आश्वासन किया है।

खबरें और भी:-

 

एयर इंडिया को बेचने की कोशिश में सरकार, पर कर्ज के कारण नहीं मिल रहा खरीदार

10वीं पास के लिए नौकरी, कम्प्यूटर ऑपरेटर के 107 पद है खाली

आज शुरुआती कारोबार में बाजारों ने किया बढ़त का रुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -