चेहरे के दाग धब्बों को दूर करता है एल्डरफ्लावर ऑयल
चेहरे के दाग धब्बों को दूर करता है एल्डरफ्लावर ऑयल
Share:

कई लड़कियां अपने चेहरे के दाग धब्बों की समस्या से बहुत परेशान रहती हैं. चेहरे पर दाग धब्बे आने से किसी भी लड़की की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. लडकियां दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए कई प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती  हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ऑयल्स बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे. 

1- नारियल का तेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह त्वचा के सभी प्रकार के दाग धब्बों को दूर करने में मदद करता है. नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन, खनिज और वसा मौजूद होते हैं. इसके अलावा इस तेल में एमिनो एसिड की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो त्वचा को इंफेक्शन से बचाते हैं. अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बों की समस्या है तो रोजाना रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर नारियल का तेल लगाकर मसाज करें. सुबह उठने पर अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें.  

2- एल्डरफ्लावर ऑयल भी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इस तेल में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट,  एंटीबायोटिक, एंटी इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा के दाग धब्बों को दूर करने में मदद करते हैं. एल्डरफ्लावर ऑयल में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. रोजाना ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे. 

3-  लैवेंडर ऑयल में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते हैं जो किसी भी प्रकार के दागों को दूर करने में मदद करते हैं. दाग धब्बों की समस्या को दूर करने के लिए लैवेंडर ऑयल का इस्तेमाल करे.  

4- ऑलिव ऑयल में एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटी इंफ्लेमेटरी के गुण मौजूद होते हैं. जो दाग धब्बों ,सनबर्न और पिंपल्स की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं.

 

बारिश के मौसम में इन तरीकों से करें अपनी ब्यूटी की देखभाल

पिंपल्स के निशानों को दूर करने के लिए अपनाएं ये तरीके

ऑयली स्किन के लिए फायदेमंद हैं ये फेस वाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -