किसी सुपरस्टार से कम नहीं एकता कपूर का स्टारडम, कहते हैं टीवी की क्वीन
किसी सुपरस्टार से कम नहीं एकता कपूर का स्टारडम, कहते हैं टीवी की क्वीन
Share:

7 जून यानी आज को टीवी इंडस्ट्री की क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर का जन्मदिन है. आप सभी को बता दें कि स्टार किड होना शायद एकता के लिए प्लस पॉइंट था लेकिन एक सक्सेसफुल Business Women वो अपनी मेहनत और अपने दम पर ही बनीं हैं और आज वह 'बालाजी टेलीफ़िल्म्स' की मालकिन हैं और इसे एकता ने अपने तरीके से संभाला है. वहीं टीवी के डेली सोप ही नहीं, बॉलीवुड की तमाम बड़ी फ़िल्में और डिजिटल वर्ल्ड के कई वेब सीरीज़ से भी एकता कपूर जुड़ी हुई हैं जो आप जानते ही होंगे. आपको बता दें कि जीतेन्द्र और शोभा कपूर की बेटी एकता जब 17 साल की थीं, तब से काम कर रही हैं और उन्होंने अपने करियर के शुरूआती दिनों में फ़िल्ममेकिंग सीखी और धीरे धीरे उनका इन्ट्रेस्ट प्रोड्यूसिंग की तरफ बढ़ा.

उसके बाद उन्होंने माहिम इलाके में स्थित बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से अपनी स्कूलिंग की और एकता ने मुंबई के मशहूर कॉलेज मिठीबाई से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया. वहीं पढ़ाई पूरी करने के बाद एकता ने स्क्रिप्ट राइटिंग, क्रिएटिव कन्वर्शन और कांसेप्ट बिल्डिंग पर वर्कआउट करना शुरू किया और 20 साल की उम्र में उन्होंने शो 'मानो या ना मानो' को प्रोड्यूस किया था. आप सभी को बता दें कि इस शो के बाद एकता ने टेलीविज़न पर अपनी पकड़ जमाई और फिर वह 'हम पांच', 'कहानी घर घर की', 'क्यूंकि सास भी कभी बहु थी', 'कहीं किसी रोज़'...जैसे कई शोज़ की प्रोडूसर बनी. वहीं इन शोज के बाद वह खूब पसंद की गई और उनके सभी शोज पसंद किये जाने लगे. एकता ज्योतिष विद्या को बहुत मानती है और यही वजह थी कि शुरूआती दिनों में उनके हर डेली सोप का नाम 'K' से शुरू होता था.

इसी के साथ माथे पर तिलक और हाथों में कई सारे कड़े और उंगलियों में बहुत सी अंगूठियां पहने.... एकता की पर्सनालिटी बिल्कुल अलग थी और आज भी अलग है. एकता ने 'चंद्रकांता' और 'नागिन' जैसे फैंटसी सुपरनेचुरल शोज दिए, जो शानदार रहे. वहीं एकता ने 'कृष्णा कॉटेज' और 'कुछ तो है' जैसी फ्लॉप हॉरर फ़िल्में भी प्रोड्यूस की हैं, लेकिन विद्या बालन की 'द डर्टी पिक्चर', वरुण धवन की 'मैं तेरा हीरो', और सिद्धार्थ मल्होत्रा, श्रद्धा कपूर और रितेश देशमुख की 'एक विलन' जैसी फ़िल्में भी उनकी लिस्ट में शामिल रहीं. आपको बता दें कि इस तरह एकता आज इंडस्ट्री की सबसे बोल्ड और सक्सेसफुल सेलेब्रिटी में से एक हैं.

एक बार फिर इंस्टाग्राम पर आग लगाते नजर आई बिग बॉस की यह कंटेस्टेंट

2019 वर्ल्डकप के प्रेमियों के लिए पूनम पांडेय ने शेयर की न्यूड तस्वीरें, इंटरनेट पर मची खलबली

सबा-सोमी के बाद सुरभि राणा को मिला बड़ा ऑफर, इस मशहूर बॉलीवुड एक्टर संग करेंगी काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -