शोभा कपूर की सौतन बनने वाली थीं श्रीदेवी, जलन में एकता कपूर ने चेहरे पर फेंका था पानी

Apr 07 2021 03:00 PM
शोभा कपूर की सौतन बनने वाली थीं श्रीदेवी, जलन में एकता कपूर ने चेहरे पर फेंका था पानी

जितेंद्र कपूर को तो आप सभी बहुत अच्छे से जानते ही होंगे। अपने समय में बेहतरीन अभिनेता और कई लड़कियों के सपनों के राजकुमार कहे जाने वाले जितेंद्र आज अपना 79वां जन्मदिन मना रहे हैं। जितेंद्र 80 के दशक के बेहतरीन अभिनेता रहे हैं और उनकी फिल्मों के तो क्या ही कहने। आप सभी ने उनकी कई ऐसी फ़िल्में देखी होंगी जो हिट ही नहीं सुपरहिट भी रहीं हैं। जितेंद्र अपने करियर में काफी सफल हुए और उन्हें एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम करने का मौका मिला। कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर जितेंद्र ने लोगों के दिलों में जगह बनाई और आज वह 78 साल की उम्र में भी कई लोगों के चहिते हैं। फिलहाल जितेंद्र के जन्मदिन पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनसे जुड़े कुछ ऐसे किस्से जो चौकाने वाले हैं। जी दरअसल यह किस्से जुड़े हैं जितेंद्र के अफेयर से जो उस समय में खूब चर्चाओं में रहे थे। पहले तो हम आपको यह बता दें कि जितेंद्र की पत्नी का नाम शोभा कपूर हैं और आज दोनों के दो बच्चे हैं जिनके नाम तुषार कपूर और एकता कपूर है। इन दोनों ही बच्चों से आप भली-भांति वाकिफ होंगे। वैसे जितेंद्र अपने प्रेम के किस्सों को लेकर काफी सुर्ख़ियों में रहे हैं और आज हम उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं।

हेमा मालिनी के प्यार में थे पागल- उस समय में जितेंद्र हेमा मालिनी से बहुत प्यार कर बैठे थे और उनसे शादी के लिए उन्होंने सभी हदों को पार कर दिया था लेकिन फिर भी वह शादी नहीं कर पाए। उस दौर में हेमा और धर्मेंद्र की जोड़ी सुपरहिट हुआ करती थी लेकिन जितेंद्र इसी बीच हेमा को अपना दिल दे बैठे। उसके बाद उन्होंने हेमा से शादी करने के लिए बहुत जतन किये। कहा जाता है जितेंद्र ने अपनी माँ को हेमा मालिनी की माँ के पास भेजा ताकि वह शादी के बारे में बात कर सके, लेकिन हेमा मालिनी की माँ ने सब कुछ अपनी बेटी पर छोड़ दिया। उसके बाद हेमा ने जितेंद्र से शादी का फैसला किया। दोनों परिवार मद्रास में मिले और उसके बाद बात पक्की हो गई। बात यह तय हुई कि पहले मंगनी होगी और फिर शादी लेकिन जितेंद्र इसके लिए तैयार नहीं थे क्योंकि उस समय धर्मेंद्र भी हेमा मालिनी के प्यार में गिरफ्तार थे और दूसरी तरफ शोभा कपूर जितेंद्र से प्यार करती थीं। इन सभी के बीच जितेंद्र यह चाहते थे कि झट मंगनी और पट शादी हो जाए। यह सब होने ही जा रहा था लेकिन अचानक ही धर्मेंद्र वहां शोभा कपूर को लेकर पहुँच गए। कहा जाता है, उनके आने के बाद काफी समय तक दोनों परिवारों, धर्मेंद्र-हेमा, शोभा-जितेंद्र की बहस हुई। इसी बीच हेमा के पिता ने धर्मेंद्र को वहां से बाहर निकाल दिया लेकिन उसके पहले धर्मेंद्र ने हेमा को अपने प्यार का वास्ता दिया जिसके चलते हेमा ने जितेंद्र से शादी के लिए थोड़ा वक्त माँगा। इस बात से नाराज होकर जितेंद्र वहां से चले गए और कुछ ही समय बाद उन्होंने शोभा कपूर से शादी कर ली।

जितेंद्र से नाम जुड़ने पर एकता कपूर ने फेंका था श्रीदेवी पर पानी - आप सभी को फिल्म हिम्मतवाला तो याद ही होगी। इसी फिल्म के जरिये श्रीदेवी इंडस्ट्री में आईं और इस फिल्म में उनके साथ नजर आए थे जितेंद्र। इस फिल्म को खूब पसंद किया गया था और इस फिल्म में नजर आई श्रीदेवी और जितेंद्र की जोड़ी सुपरहिट हो गई थी। इस फिल्म के बाद दोनों ने लगातार साथ में कई फ़िल्में की और इसी के चलते दोनों का नाम एक-दूजे से जुड़ने लगा। दोनों के चर्चे टीवी से लेकर अखबारों तक होने लगे लेकिन दोनों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा। दोनों एक साथ फिल्म के सेट पर बैठे नजर आते थे और एक-दूजे के साथ अधिक से अधिक समय बिताते थे। कहा जाता है दोनों एक-दूजे से प्यार करने लगे थे। श्रीदेवी को यह पता था कि जितेंद्र शादी-शुदा है लेकिन फिर भी वह उनके साथ ही समय गुजारा करती थीं। वहीं उस दौर में जितेंद्र और श्रीदेवी दोनों ही साउथ फिल्मों में भी काम करते थे। उस दौर में जब जितेंद्र साउथ फिल्मों में काम करने के लिए बाहर जाते थे तो वह श्रीदेवी के घर पर रुकते थे वहीं जब श्रीदेवी मुंबई आती थीं तो जितेंद्र उन्हें अपने घर में डिनर के लिए बुलाया करते थे और वह ये सब इस वजह से करते थे ताकि श्रीदेवी उनके बच्चों एकता और तुषार से घुल-मिल जाएं। हालाँकि शोभा कपूर को सब समझ आ गया था।

एक बार तो कुछ ऐसा हुआ कि सभी के होश उड़ गए। कहा जाता है एक बार एक फिल्म के शूट के लिए जितेंद्र और श्रीदेवी बाहर थे। उसी दौरान आधी रात को श्रीदेवी को जितेंद्र के होटल के कमरे से निकलते हुए एक पत्रकार ने देख लिया और उसने उस दौरान फोटो क्लिक कर ली। उसके बाद वह फोटो साउथ के अखबारों पर पहले पेज पर छापी गई, वहीं मुंबई में इस खबर को और मसाला-मिर्च लगाकर छापा गया। यह खबर जैसे ही शोभा कपूर ने पढ़ी उनके होश उड़ गए। कहा जाता है इस खबर को एकता ने भी देख लिया था और वह छोटी थीं लेकिन सब समझ गईं थी। इस घटना के कुछ ही दिनों बाद श्रीदेवी अचानक जितेंद्र के घर पहुंची। उस दौरान जैसे ही एकता ने उन्हें देखा वह गुस्से से लाल हो गईं और उन्होंने अपने पास रखा पानी का ग्लास उठाया और पानी श्रीदेवी के मुंह पर फेंक दिया। यह देखकर श्रीदेवी कुछ कह ना पाईं और वहां से चली गईं। कुछ ही दिनों बाद जितेंद्र को भी समझ आ गया कि शोभा को सब पता चल गया है उसके बाद जितेंद्र और श्रीदेवी के बीच दूरियां आ गईं और श्रीदेवी ने बोनी कपूर से शादी कर ली।

श्रीदेवी ने दी थी सफाई- शादी हो जाने के कई सालों बाद जब एक बार श्रीदेवी से मीडियावालों ने उस होटल के कमरे से निकलने वाली तस्वीर को लेकर सवाल किया तो वह हैरान रह गईं। उसके बाद उन्होंने जवाब देते हुए कहा- 'ऐसा कुछ नहीं है। मैं आज तक जीतू के होटल के कमरे में नहीं गई थी। इसके अलावा वह कभी मेरे घर भी नहीं आया था। मैं जानती हूं कि लोग मेरे बारे में गलत कह रहे हैं। लेकिन, जो मैंने कहा वो सच है'। इसके अलावा 80 के दशक में एक बार इंटरव्यू में श्रीदेवी ने यह भी कहा था- 'मेरे और जितेंद्र के बीच ऐसा कुछ नहीं है, पता नहीं लोगों को ऐसी खबरें कहां मिलती है। मैं बेवकूफ नहीं हूं और अपनी जिंदगी में काफी सोच समझकर फैसला करती हूं। मैं उन लड़कियों में से बिल्कुल नहीं हूं जो किसी का बसा बसाया घर तोड़कर अपना घर बसाने की सोच रखें।' हालाँकि वो बात अलग है कि उन्होंने शादीशुदा बोनी कपूर से शादी की थी।

जितेंद्र पर लग चुका है यौन उत्पीड़न का आरोप - जितेंद्र उन अभिनेताओं की लिस्ट में भी शामिल हैं जिन पर यौन शोषण का आरोप लग चुका है। जी हाँ, बॉलीवुड में वैसे तो कई स्टार्स हैं जो ऐसे आरोपों से घिर चुके हैं लेकिन इसी लिस्ट में जितेंद्र का नाम भी शामिल है हालाँकि उन पर लगे आरोप पुख्ता हैं या नहीं यह साबित नहीं हो पाया। आपको बता दें कि जितेंद्र पर यह आरोप किसी गैर महिला ने नहीं बल्कि उनकी खुद की बहन ने लगाए थे। जी हाँ, जितेंद्र पर यौन शोषण का आरोप उन्हीं की दूर की बहन ने लगाया था। उन्होंने जितेंद्र के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी और इस शिकायत में उन्होंने कहा था कि, ''साल 1971 में जितेंद्र उसे शूटिंग दिखाने के बहाने दिल्ली से शिमला लेकर आए और एक होटल में उसका यौन शोषण किया।'' वैसे इस मामले में आगे की कार्रवाई पर रोक लगा दी गई थी और मामला बंद हो गया था।

अब क्या करते हैं जितेंद्र- आज जितेंद्र अपनी शादीशुदा लाइफ को एन्जॉय कर रहे हैं। उनके दोनों बच्चे भी अपने-अपने क्षेत्र में नाम कमा रहे हैं। एकता कपूर तो आज ऐसी हस्ती बन चुकीं हैं कि उन्हें सभी जानते हैं और पसंद भी करते हैं। वहीं जितेंद्र अब फिल्मों में कम नजर आते हैं लेकिन रियलिटी शोज में उन्हें गेस्ट बने हुए देखा जाता है।

इस्लाम न स्वीकारने पर औरंगज़ेब ने कटवा दी थी गुरु तेगबहादुर की गर्दन

थलाइवा से जुड़े इन किस्सों को पढ़कर समझ जाएंगे आप, आखिर क्यों उन्हें मिला दादा साहेब फाल्के अवार्ड

पत्नी और प्रेमिका के लिए गुलाम बन चुके हैं ये मशहूर सितारे, सरेआम संभालते दिखे ड्रेस