एकता कपूर ने पहुंचाया इन 6 एक्ट्रेस को फर्श से अर्श तक
एकता कपूर ने पहुंचाया इन 6 एक्ट्रेस को फर्श से अर्श तक
Share:

आंखों में सपने लेकर टीवी इंडस्ट्री में नाम कमाने हज़ारों युवा रोज़ाना मुंबई की तरफ रवाना होते हैं। पर शोहरत कुछ लोगों के ही कदम चूम पाती है। ऐसे किसी स्ट्रगलर को यदि एकता कपूर के सीरियल में काम मिल जाए, तो उसकी सफलता के चांसेस कई गुना बढ़ जाते हैं। एकता कपूर को टेलीविजन इंडस्ट्री की क्वीन भी कहा जाता है और अब वह फिल्म इंडस्ट्री क्विक बनने की ओर कदम बढ़ा चुकी हैं। एकता कपूर ने कईं गुमनाम चेहरों को फर्श से अर्श तक पहुंचाया है, जिनकी एक लंबी लिस्ट है। पर इनमें से सबसे ज्यादा मशहूर नाम हैं - सुशांत सिंह राजपूत, विद्या बालन, मौनी रॉय, रोनित रॉय, प्राची देसाई, स्मृति ईरानी।


1. सुशांत सिंह राजपूत- सुशांत सिंह राजपूत को फिल्म इंडस्ट्री में आए ज्यादा समय नहीं हुआ है, लेकिन फिर भी एम. एस. धोनी की बायोपिक, सोन चिरैया और छिछोरे जैसी फिल्मों ने इनके इंडस्ट्री में कदम मजबूती से जमा दिए हैं। सुशांत सिंह राजपूत को अपना पहला ब्रेक एकता कपूर के सीरियल पवित्र रिश्ता से मिला था और इस सीरियल ने इन्हें रातों-रात हर घर का चहेता बना दिया था। इस सीरियल की ही पॉपुलरिटी थी कि बाद में ही ने फिल्मों में भी आसानी से ब्रेक मिल गया।

सांप्रदायिकता और RSS के एजेंडे से लड़ने को जरुरत मानता है यह एक्टर


2. विद्या बालन - विद्या बालन का नाम आज कौन नहीं जानता। बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ अदाकाराओं में से एक विद्या बालन को भी टीवी इंडस्ट्री में एकता कपूर के सीरियल हम पांच से ब्रेक मिला था। हालांकि तब उन्हें इतनी शोहरत नहीं मिल पाई थी, परंतु फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद भी जब उनका करियर रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा था, तब एकता कपूर की प्रोड्यूस्ड फिल्म डर्टी पिक्चर से उनके कैरियर को एकदम से बूस्ट मिला और इस सीधी सादी सी इमेज वाली अभिनेत्री का एक बोल्ड अवतार लोगों को दिखा। इस फिल्म ने विद्या बालन को अवार्ड्स के साथ बॉलीवुड की धड़कन बना दिया।


 

अकेले वैलेंटाइन मना रहीं हैं मौनी रॉय, समंदर किनारे हुईं टॉपलेस

3. मौनी रॉय - टीवी इंडस्ट्री में काम कर रही मौनी रॉय ने यूं तो कई टीवी सीरियल में काम किया, पर उन्हें शोहरत के शिखर पर बैठाया एकता कपूर की सीरियल नागिन ने। टीआरपी में नंबर वन रहे नागिन सीरियल ने ही मौनी रॉय को बॉलीवुड में भी एंट्री टिकट दिलाया और वह अक्षय कुमार के साथ फिल्म गोल्ड में नजर आई। इसके बाद मौनी को और भी फिल्मों में लगातार चांस मिल रहे हैं।


 

4. रोनित रॉय - बड़े पर्दे पर सफलता पाने के बाद भी कई सालों तक गुमनामी के अंधेरों में खोए रोनित रॉय के जीवन में फिर से उम्मीद की किरण बनकर आई एकता कपूर का सीरियल - कसौटी जिंदगी की। इस सीरियल के बाद रोनित का करियर फिर से पटरी पर आ गया और वह टीवी इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा बिज़ी अभिनेताओं में से एक हो गए। यही नहीं, इसके बाद तो रोनित लगातार फिल्मों में भी काम कर रहे हैं।


 

5. स्मृति ईरानी - एकता कपूर ने क्योंकि सास भी कभी बहू थी नाम के सीरियल से टीवी इंडस्ट्री का पूरा चेहरा ही पलट दिया। यह सीरियल टीवी की सबसे ज्यादा हिट सीरियल में से एक है, जिसे जनता का भरपूर प्यार मिला। इस सीरियल की हीरोइन स्मृति ईरानी ने शोहरत की बुलंदियों को छुआ था। रातोंरात हर घर की फेवरेट बहू बन चुकी स्मृति ईरानी, आज अभिनेत्री से नेत्री बन चुकी हैं और सदन में अपनी वाकपटुता के लिए जानी जाती हैं।

'थप्पड़' के दूसरा ट्रेलर देख फूटा स्मृति ईरानी का गुस्सा, कहा- 'औरत को ही एडजस्ट करना...'

6. प्राची देसाई - एकता कपूर ने अपनी सीरियल से मशहूर हुए चेहरों को अपनी फिल्मों में भी जगह दी है।ऐसा ही एक नाम है प्राची देसाई का, जो कसम से सीरियल की लीड हीरोइन थी। इस सीरियल से सफलता पाने के बाद एकता कपूर ने प्राची देसाई को फिल्म में भी लांच किया। प्राची देसाई ने इमरान हाशमी के साथ वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई में काम किया और इसके बाद वह बोल बच्चन जैसी फिल्मों में भी दिखाई दी। 

Kumkum Bhagya : प्राची से नाराज है रणबीर, जानिये क्या है कारण


इन सब नामों को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि एकता कपूर स्ट्रग्लर्स के लिए लकी मैस्कॉट साबित होती हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -