महिलाओं को लेकर एकता कपूर ने दिया बड़ा बयान, कही ये बातें

बॉलीवुड और टेलीविज़न इंडस्ट्री में कंटेंट क्रिएटर के रूप में पहचान बना चुकी एकता कपूर ने एक बार फिर महिलाओं के मसलों पर अपना बेबाक पक्ष रखा है। टेलीविज़न क्वीन एकता कपूर का कहना है कि अधिकतर देशों में, महिला की सेक्सुअलिटी को पाप माना जाता है। उन्होंने बताया कि ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’, ‘द डर्टी पिक्चर’, ‘डॉली किटी’ तथा ‘वो चमकते सितारे’ जैसी सशक्त महिला केंद्रित स्टोरीज को आगे बढ़ाने के लिए उनका ये सचेत निर्णय है।

वह बताती हैं कि, “ज्यादातर देशों में, एक महिला की कामुकता को पाप माना जाता है। यह एक बड़ी परेशानी है तथा मुझे कई बार बताया गया था कि मैं भी अपने टेलीविज़न सीरियल में महिलाओं को साड़ी और सिंदूर लगाए हुए दिखाकर इस का बड़ा भाग रही हूं। हालांकि मैं देश में महिलाओं के विकास को देखकर बहुत हैरान भी हूं। मैं व्यक्तियों की इस बात पर ऐतराज करती हूं क्योंकि साड़ी अथवा स्विमसूट पहनना एक महिला की स्वयं की इच्छा है।”

वह आगे बताती हैं कि उन्होंने "रूढ़िवादी महिलाओं" की कई स्टोरीज को "घरेलू मुद्दों" के साथ बताया है, तथा अब उन महिलाओं की स्टोरीज को बताने का वक़्त है जिनके पास "अन्य मसले" हैं। वह बोलती है कि हर महिला के पास उनकी पसंद के अलग-अलग स्टेज पर च्वाइस रही हैं तथा यह उनकी पसंद है। वे अपनी स्वयं की इच्छा से अच्छी या बुरी नहीं बनती हैं। बता दें कि एकता कपूर बालाजी टेलीफिल्म्स की ज्वाइंट मैनेजिंग निर्देशक हैं। 26 वर्ष की आयु में ही वह प्रोड्यूसर बन गई थी। उन्होंने फर्स्ट मूवी क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता को प्रोड्यूस किया। हाल ही में उनकी प्रोड्यूस किया हुआ वेब शो मेंटलहूड भी रिलीज हुआ, जिसमें करिश्मा कपूर लीड किरदार में थी।

बिग बॉस 14 के फिनाले से पहले घर से बाहर हुए ये दो कंटेस्टेंट्स, शो ने रचा नया इतिहास

खुलेआम किस करते नजर आई बिग बॉस की ये जबरदस्त जोड़ी, देंखे तस्वीरें

अपनी खराब अंग्रेज़ी के कारण अवॉर्ड शो से फरार हुए कपिल शर्मा, फिर हुआ ये हाल...

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -