'एक भी विधायक चुनाव हारा तो छोड़ दूंगा राजनीति', उद्धव को CM शिंदे ने दी खुली चुनौती
'एक भी विधायक चुनाव हारा तो छोड़ दूंगा राजनीति', उद्धव को CM शिंदे ने दी खुली चुनौती
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे एवं महा विकास अघाड़ी पर हमला बोलते हुए खुली चुनौती ही। उन्होंने ऐलान किया कि उनका समर्थन करने वाले शिवसेना के 40 विधायकों में से एक भी यदि अगला विधानसभा चुनाव हार गया तो वो राजनीति छोड़ देंगे।

शिंदे ने अपने एक समर्थक MLA अब्दुल सत्तार की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'मुझे भरोसा है कि ये सभी 50 विधायक चुनाव जीतेंगे। यदि इनमें से कोई भी हारता है, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।' उन्होंने दोहराया कि अगले प्रदेश चुनावों में, उनकी शिवसेना एवं सहयोगी बीजेपी को संयुक्त तौर पर 200 सीटें मिलेंगी या वो राजनीति छोड़ देंगे।

तत्कालीन सीएम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले MVA के पतन की वजह से हाल के नाटकीय विद्रोह का जिक्र करते हुए, शिंदे ने कबूल किया कि वो इसके संभावित नतीजों से चिंतित थे। उन्होंने कहा, 'जब ये सब हो रहा था, आरम्भ में कुछ 30 MLA थे, फिर 50 MLA। वे सभी मुझे प्रोत्साहित एवं समर्थन कर रहे थे। किन्तु मैं परेशान था, मैंने सोचा कि उनका क्या होगा क्योंकि वे उन्होंने अपना पूरा राजनीतिक करियर मेरे साथ दांव पर लगा दिया था।' यह याद करते हुए कि कैसे शिवसेना के तमाम नेताओं द्वारा उनके समूह को कुत्ते, सूअर एवं लाश के तौर पर लेबल किया गया था, शिंदे ने आरोपों का खंडन किया कि किसी भी MLA को जबरन ले जाया गया था तथा कहा कि वे हिंदुत्व और प्रदेश के विकास के लिए विद्रोह के लिए एक साथ आए थे। उन्होंने कहा कि MLA बालासाहेब ठाकरे एवं आनंद दीघे से प्रेरित हैं, जो हमेशा कांग्रेस एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को राजनीतिक दुश्मन मानते थे तथा वह ढाई वर्ष के MVA कार्यकाल के तहत घुटन महसूस कर रहे थे।

शिवसैनिकों पर हुए हमले को लेकर भड़के उद्धव, बोले- 'अगर पुलिस नहीं दे सकती सजा तो हम...'

'यासीन मलिक ने किया था मेरा किडनैप..', महबूबा मुफ़्ती की बहन ने कोर्ट में स्वीकारा

कौन है महाराष्ट्र का सुपर CM?, देवेंद्र फडणवीस ने दिया ये जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -