शरद पवार की मौजूदगी में NCP में शामिल हुए एकनाथ खड़से, फडणवीस सरकार में थे मंत्री

शरद पवार की मौजूदगी में NCP में शामिल हुए एकनाथ खड़से, फडणवीस सरकार में थे मंत्री

मुंबई: महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) चीफ शरद पवार की मौजूदगी में एकनाथ खड़से पार्टी में शामिल हो गए। भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद 2016 में तत्कालीन देवेन्द्र फड़नवीस नीत भाजपा सरकार में मंत्री पद से त्यागपत्र देने बाद से ही खड़से नाराज चल रहे थे। खड़से पूर्व मंत्री एवं राज्य विधानसभा में नेता विपक्ष भी रह चुके हैं।

ऐसा माना जाता है कि खानदेश के जलगांव जिले से आने वाले खड़से के फड़नवीस के साथ तनावपूर्ण रिश्ते है। एक वक़्त था जब फड़नवीस कैबिनेट में उन्हें नंबर दो का दर्जा प्राप्त था, किन्तु 2016 में भूमि अधिग्रहण संबंधी आरोपों के कारण राजस्व मंत्री के पद से त्यागपत्र देने के बाद से उन्हें भाजपा में काफी हद तक नज़रअंदाज़ कर दिया गया था। एकनाथ खड़से ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फड़नवीस पर अपना हमला तेज करते हुए कहा कि उनके अहंकार के कारण भाजपा बीते विधानसभा चुनाव में राज्य में सत्ता से बेदखल हो गई। यह उनका अहंकार था, जिसके चलते 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा को सत्ता से हाथ धोना पड़ा।

एकनाथ खड़से साहब जिन्होंने दिवंगत गोपीनाथ मुंडे साहेब के साथ मिलकर महाराष्ट्र में भाजपा का विस्तार करने के लिए कई सालों तक काम किया था। उन्होंने मुझसे कुछ वक़्त पहले कहा था कि वह पार्टी छोड़ना चाहते हैं।'' उन्होंने दावा करते हुए कहा है कि राज्य के लोगों ने देखा है कि विगत कुछ वर्षों से भाजपा में खड़से के साथ ''अन्याय'' हो रहा है। इसलिए ही वह पार्टी बदल रहे हैं।

महाराष्ट्र में ईद मिलादुन नबी पर घमासान, उद्धव सरकार के ख़िलाफ कोर्ट जाएगी मुस्लिम संगठन

ज़ाकिर नाइक ने खाड़ी देशों को भड़काया, कही गैर-मुस्लिम भारतीयों को जेल में डालने की बात

पीएम मोदी ने रामविलास पासवान को दी श्रद्धांजलि, भावुक होकर चिराग बोले- मरते दम तक साथ दूंगा