एकादशी या प्रदोष व्रत के दिन इस उपाय को करते ही अमीर हो जाएंगे आप
एकादशी या प्रदोष व्रत के दिन इस उपाय को करते ही अमीर हो जाएंगे आप
Share:

12 फरवरी शनिवार को एकादशी और 14 फरवरी 2022 सोमवार को प्रदोष व्रत (शुक्ल) रखा जाएगा। आप सभी को बता दें कि माघ माह की एकादशी और प्रदोष का खास महत्व होता है। जी दरअसल इन दिनों में यदि आप एक छोटा-सा उपाय कर लेंगे तो आपको मनचाहा धन लाभ होगा और आज हम आपको उसी उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप कर सकते हैं।

सबसे पहले जान लीजिये क्यों करते हैं एकादशी और प्रदोष का व्रत : जी दरअसल एकादशी या प्रदोष का व्रत एक दिन पूर्व ही प्रारंभ हो जाता है और इसका पारण दूसरे दिन अर्थात जिस दिन एकादशी होती है उसके दूसरे दिन द्वादशी लगने के पूर्व पारण होता है। हालाँकि विधिवत व्रत करके पारण करने से चंद्र से संबंधित सभी दोष दूर हो जाते हैं। कहा जाता है चंद्र दोष दूर होने से शुक्र दोष स्वत: ही दूर हो जाते हैं। जी हाँ और चंद्र दोष के दूर होने से जीवन में सुख और शांति आती है वहीं शुक्र दोष के दूर होने से धन, समृद्धि और ऐश्‍वर्य की प्राप्ति होती है।

एकादशी का उपाय : एकादशी के दिन भगवान विष्णु के साथ-साथ मां लक्ष्मी की पूजा करने से जीवन में सुख, समृद्धि और धन बना रहता है। कहा जाता है इस दिन भगावन विष्णु को तुलसी की माला अर्पित करना चाहिए तो इससे भगवान विष्णु बेहद ही प्रसन्न होते हैं और आपके जीवन में हमेशा सुख सौभाग्य बनाए रखते हैं।

प्रदोष का उपाय : ऐसी मान्यता है कि प्रदोष की रात्रि को किसी शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग के समक्ष घी का दीपक जलाने से धन संबंधी सभी तरह की समस्याओं का अंत हो जाता है और अपार धन की प्राप्ति होती है।

साल 2022 में कब-कब रखा जाएगा प्रदोष व्रत, जानिए पूरे साल की लिस्ट और शुभ मुहूर्त

मई आने से पहले देख लें आने वाले मुख्य व्रत-त्योहार की लिस्ट

करना चाहते हैं सफल केदारनाथ यात्रा तो रास्ते में करें इस मंत्र का जाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -