एक मुखी रूद्राक्ष करें जीवन की नैया को पार
एक मुखी रूद्राक्ष करें जीवन की नैया को पार
Share:

रूद्राक्ष को साक्षात शिव का अंश माना गया है। ज्योतिष शास्त्र मंें जहां रूद्राक्ष के महत्व को प्रतिपादित किया गया है वहीं यदि एक मुखी रूद्राक्ष धारण कर लिया जाये तो न केवल जीवन की सभी समस्याएं दूर हो जाती है वहीं रूद्राक्ष धारण करने वाले व्यक्ति की जीवन की नैया भी सुख समृद्धि और आनंद के साथ पार होने लगती है। हालांकि रूद्राक्ष धारण करने के लिये किसी प्रकार से ज्योतिषिय सलाह की जरूर नहीं होती है, फिर भी यदि योग्य ज्योतिष की सलाह से रूद्राक्ष धारण कर लिया जायें तो समस्याओं का समाधान होने में देर नहीं लगेगी। रूद्राक्ष अलग-अलग तरह के आते है तथा इन्हें विधि विधान के साथ धारण करना चाहिये।

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि एकमुखी रूद्राक्ष दुर्लभ होता है यही कारण है कि असली रूद्राक्ष मिलने में संशय बना रहता है। यह रूद्राक्ष सभी तरह की सिद्धियांे को देने वाला होता है तथा इसका जहां वास होता है वहीं अष्टसिद्धियां और नवनिधियां निवास करती है। यह परमतत्व का स्वरूप होता है और इसे धारण करने वालों को सदैव विजय प्राप्त होने में बिल्कुल भी संशय नहीं रहता है।

एक मुखी रूद्राक्ष साक्षात सूर्य का प्रतीक भी माना गया गया। ज्योतिषिय सलाह भी एक मुखी रूद्राक्ष धारण करने की दी जाती है क्योंकि इसे पहनने से चारों ओर संबंधित व्यक्ति की जय-जयकार होने लगती है, परेशानी समाप्त हो जाती है और राज पक्ष में व्यक्ति को मनोवांछित उच्च पद मिल जाता है। वैसे सभी राशियों के जातक एक मुखी रूद्राक्ष धारण कर सकते है लेकिन फिर भी यदि सलाह से धारण किया जाये तो अति उत्तम सिद्ध होगा।

इसलिये होती है देव पूजन की आवश्यकता

इन मूर्तियों को रखने से बढ़ती है सुख-समृद्धि

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -