सोनीपत की आठवें वचन वाली अनोखी शादी
सोनीपत की आठवें वचन वाली अनोखी शादी
Share:

सोनीपत : यूँ तो दुनिया में कई भव्य शादियां होने की खबरें मिलती रहती है . लेकिन हम हरियाणा के सोनीपत में कल हो रही एक ऐसी अनूठी शादी की बात कर रहे हैं , जिसमें सात के बजाय दूल्हे से आठ वचन लिए जाएंगे. यह आठवां वचन होगा अंग दान का . यह अनुकरणीय वचन वाली शादी सच में सुर्खियां बटोरने वाली है.ऐसे आठवें वचन के लिए दूल्हे को तैयार करने का श्रेय दुल्हन शिवानी को ही जाता है.

दरअसल इस अनूठे अंगदान करने का वचन देने का ख्याल दुल्हन शिवानी को इसलिए आया, क्योंकि रोहतक में पढाई के दौरान बनी उसकी सबसे अच्छी दोस्त का अंग ख़राब हो गया था ,लेकिन उसे बदला न जा सका, क्योंकि कोई अंगदान करने को तैयार ही नहीं हुआ . इस कारण उसकी दोस्त की मौत हो गई .इस घटना से दुखी शिवानी को अंगदान करने व कराने के लिए प्रेरित किया. शिवानी से अब तक कई लोग जुड़ चुके हैं.

उल्लेखनीय है कि रोहतक के गांव निरथान निवासी आनंद कुमार की बेटी शिवानी की शादी दिल्ली के नरेला निवासी अश्विनी के साथ सोनीपत में कल 31 अक्टूबर को होगी.शिवानी के पिता आनंद 1998 से सोनीपत में वृद्धाश्रम चला रहे हैं . वे करीब आधा दर्जन लोगों के अंग व देहदान करवा चुके हैं, जिसमें उनकी माँ भी शामिल हैं.आनंद ने कहा उनकी बेटी ने शादी के सात फेरों के साथ अपने पति को आठवें वचन अंगदान के लिए मनाया है.

यही नहीं शादी के कार्ड पर भी रक्तदान, अंगदान व देह दान के लिए प्रेरित किया गया है.खास बात यह है कि पिता आनंद शिवानी का तो कन्यादान करेंगे, लेकिन सभी बाराती भी अपने अंगदान के लिए पंजीयन कराएंगे. बता दें कि हर साल देश में पांच लाख लोगों की अंगों के बेकार हो जाने से मौत हो जाती है.

यह भी देखें

भारती सिंह 3 दिसम्बर को बंधेगी शादी के बंधन में

नई दुल्हन के शादी का शगुन व गहने हुए चोरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -