अमेरिकी राज्य इंडियाना में आठ लोगों की मौत, सामूहिक गोलीबारी में पांच घायल

Apr 17 2021 04:55 PM
अमेरिकी राज्य इंडियाना में आठ लोगों की मौत, सामूहिक गोलीबारी में पांच घायल

अमेरिकी राज्य इंडियाना में समुदाय के नेताओं के मुताबिक, एक चौंकाने वाली रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि फेडएक्स सुविधा में सामूहिक गोलीबारी में चार सिखों सहित कम से आठ लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। बता दें कि इंडियाना के 19 वर्षीय ब्रैंडन स्कॉट होल के रूप में पहचाने जाने वाले बंदूकधारी ने इंडियानापोलिस के फेडेक्स फैसिलिटी में गुरुवार देर रात को गोलीबारी के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली, जिससे टोल को नौ तक ले गए। इस डिलीवरी सर्विस फैसिलिटी में करीब 90 फीसदी वर्कर्स भारतीय-अमेरिकी हैं, जिनमें ज्यादातर सिख समुदाय के हैं।

एक बयान में समुदाय के नेता गुरिंदर सिंह खालसा ने कहा कि यह बहुत दिल तोड़ने वाला है। इस दुखद घटना से सिख समुदाय तबाह हो गया है। गुरिंदर ने फेडएक्स फैसिलिटी के कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों से मिलने के बाद फोन पर यह बात कही। शुक्रवार देर रात मैरियन काउंटी कोरोनर के ऑफिस और इंडियानापोलिस मेट्रोपोलिटन पुलिस डिपार्टमेंट (IMPD) ने पीड़ितों के नाम जारी किए- अमरजीत जोहाल (66), जसविंदर कौर (64), अमरजीत स्कोन (48) और जसविंदर सिंह (68) है। पहले तीन मृतक महिलाएं हैं।

हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि व्हाइट हाउस में अपनी द्विपक्षीय बैठक की शुरुआत में जापान के प्रधानमंत्री योशिहाइड सुगा ने पीड़ितों और परिवारों के प्रति उनकी सहानुभूति व्यक्त की।

टोक्यो ओलंपिक पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने किया जापान के प्रधानमंत्री का समर्थन

फीफा विश्व कप 2022 होगा कोरोना फ्री इवेंट

रूस ने यूक्रेन तनाव के बीच युद्धाभ्यास के लिए काले सागर में भेजे 15 युद्धपोत