गोवा मेडिकल कॉलेज में हुई 8 और मौतें, ऑक्‍सीजन की कमी है कारण
गोवा मेडिकल कॉलेज में हुई 8 और मौतें, ऑक्‍सीजन की कमी है कारण
Share:

पणजी: गोवा में भी कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ रहा है। इस बीच यहाँ ऑक्‍सीजन की कमी देखने को मिल रही है और इसी के चलते यहाँ मरीजों की मौत के मामले बढ़ रहे हैं। आप सभी को बता दें कि गोवा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भी कोरोना मरीजों की मौत का सिलसिला बढ़ता चला जा रहा है। जी दरअसल यहां भर्ती आठ और कोरोना मरीजों की शनिवार को ऑक्‍सीजन की कमी के कारण मौत हो गई। वही इसके बाद मेडिकल कॉलेज में ऑक्‍सीजन की कमी के कारण अब तक कुल 83 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

हाल ही में मिली जानकारी के तहत इनमें से सर्वाधिक मौतें देर रात 2 बजे से सुबह 6 बजे के बीच हुई हैं। बताया जा रहा है अस्‍पताल के अधिकांश डॉक्‍टर्स यह कह रहे हैं कि 'ये मौतें ऑक्‍सीजन संकट के कारण नहीं, बल्कि कोरोना के कारण हुए निमोनिया से हुई हैं।' इसी बात को गोवा मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. एसएम बांडेकर ने भी कहा है। उनका कहना है इन मौतों का कारण सीधे तौर पर ऑक्‍सीजन सप्‍लाई में बाधा नहीं हो सकता, बल्कि अधिकांश मरीजों की मौत निमोनिया से हुई है। उन्होंने कहा इसके इलाज में ऑक्‍सीजन की जरूरत होती है।

वही दूसरी तरफ नर्स और मरीजों के परिजनों ने जानकारी दी है कि पूरी रात ऑक्‍सीजन की उपलब्‍धता में अस्थिरता देखने को मिली थी। बताया जा रहा है अस्‍पताल की तरफ से तैयार ऑक्‍सीजन के सेंट्रल पाइपलाइन के लॉग से यह पता चला है कि अस्‍पताल के 13 वॉर्ड में ऑक्‍सीजन की कमी हुई थी। सबसे लंबे अंतराल के लिए ऑक्‍सीजन की कमी वॉर्ड 149 में हुई थी। वहां यह 90 मिनट तक रही थी। इस मामले में अस्पताल के स्‍टाफ का कहना है कि वहां मौजूद ऑक्‍सीजन सिलेंडर्स के कारण अधिक संख्‍या में होने वाली मौतों को रोका जा सका है।

आदित्यपुर में महिला की मौत से उठा पर्दा, जानिए क्या है पूरा मामला

भारतीय क्रिकेट टीम के इन 2 मशहूर खिलाड़ियों की पत्नियां स्कूल टाइम से है फ्रेंड, सामने आई ये तस्वीरें

कोरोना को बढ़ता देख बोली प्रियंका- 'कोरोना का प्रसार रोकने में योगी सरकार की नहीं है कोई रुचि'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -