30 सालों तक बिना कुछ खाए-पीए जिंदा रह सकता है ये जानवर
30 सालों तक बिना कुछ खाए-पीए जिंदा रह सकता है ये जानवर
Share:

प्रकृति ने करोड़ो तरह के जानवर इस दुनिया को दिए हैं. इनमे से कई जानवर तो ऐसे होते हैं जिनके लक्षण के बारे में जानकर हर कोई हैरान हो जाता है. खासकर अगर बात की जाए समुद्र में रहने वाले जीव-जंतु के बारे में ही तो यहाँ कई ऐसे जीव है जिन्हे आज तक किसी ने भी नहीं देखा है. लेकिन हम आपको आज एक ऐसे अद्भुत जीव के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी ख़ासियत जानकर आपको हैरानी होगी.

जिस जीव के बारे में हम आपको बता रहे हैं उसका नाम अनश्वर है. ये नाम वैज्ञानिकों ने उसे दिया है. इसके साथ ही कुछ वैज्ञानिकों ने इसे जल रिछ का नाम भी दिया है.आपको जानकर हैरानी होगी कि यह जीव ब्रह्मांड के सभी खोजे गए ग्रहों पर आसानी से जीवित रह सकता है. जी हाँ.. और इस जीव की सबसे बड़ी ये ख़ासियत है कि यह बिना कुछ खाए-पीए भी पूरे 30 साल तक ज़िंदा रह सकता है.

सुनकर आप हैरान हो गए ना लेकिन ये सच है. इतना ही नहीं बल्कि यह अद्भुत 150 डिग्री के तापमान में भी ज़िंदा रह सकता है. आपको ये भी बता दें कि यह अद्भुत जीव समुद्र में खोजा गया है और यह गहरे समुद्र में भी आसानी से रह सकता है. मतलब की अगर इसके ऊपर पानी का भी दबाव दें दिया जाए तो भी कोई असर नहीं होगा. इस जीव का जीवन इतना कठोर होता है कि एक बार शुरू होने के बाद यह आसानी से ख़त्म नहीं होता है.

11 साल की बच्ची को हुआ 70 साल के बुड्ढे से प्यार और फिर दोनों ने...

ये है भारत का सबसे लम्बे आदमी, लम्बाई देखकर आंखे फटी की फटी रह जाएंगी

इन बाबा ने 79 सालों से कुछ भी नहीं खाया-पीया, फिर भी है जिन्दा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -