Eid mubarak 2018 : आज सऊदी अरब में तो कहीं कल मानेगी ईद

रमजान का पाक महीना ईद के आने से अब खत्म होने वाला है और इस महीने में ईद को दो दिन मनाए जाने की बात है. कहा जा रहा है कि ईद इस बार या तो 15 जून को हो सकती है या फिर 16 जून को. कई मुसलमान इस बात को लेकर बड़े सकते में है कि ईद आखिर कब होगी. मुसलमान ईद उस दिन मनाएंगे जिस दिन उन्हें चाँद पूरा नजर आ जाएगा. रमज़ान का महीना भी उस दिन खत्म हो जाएगा.

कहा जाता है किइस महीने में जो भी दुआ की जाती है वह कबूल जरूर होती है. दुआओं का सिलसिला इसी महीने में नहीं रुकता क्योंकि इस महीने में हज़ारों दुआएं होती है जो अल्लाह तक पहुँचती हैं. अल्लाह सभी की दुआओं को पूरी करता है लेकिन थोड़े वक्त में. इस बार आधे लोगों के लिए ईद 15 जून को है तो आधे लोगों के लिए 16 जून को. ईद के लिए बाजार भी तैयार हो चुके हैं और सभी मस्जिदें भी अच्छी तरह से सजाई जा चुकी हैं.

कहा जा रहा है कि सउदी अरब में इस बार ईद अल-फ़ितर 15 जून को मनाई जाएगी वहीँ इस बात के लिए बैठक भी की जा सकती है. हर बार की तरह इस बार भी ईद के दिन सभी नमाज अदा करेंगे जिसमे महिलाओं के लिए और पुरुषों के लिए अलग-अलग बैठक रखी जाएगी. ईद हर मुसलमान के लिए एक ख़ास त्यौहार होता है और इस त्यौहार को मुसलमान एक जैसे की तरह एन्जॉय करते हैं. जानकारी के अनुसार इस बार सऊदी अरब की आसिफी मस्जिद में 15 जून को 11 बजे ईद मनाई जाएगी और लोग नमाज पढ़ेंगे.

अलविदा जुमा शायरियां

रमज़ान के महीने में अल्लाह कैद कर लेते है शैतान

रमज़ान का 26वां रोज़ा और 27वी शब सबसे ख़ास

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -