EICMA 2019 में  छायी रही ये सभी बाइक्स, रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने आयी क्रूजर बाइक
EICMA 2019 में छायी रही ये सभी बाइक्स, रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने आयी क्रूजर बाइक
Share:

 EICMA 2019 इटली में आयोजित किया गया है जिसमे कई देशो की बाइक्स को पेश किया जा रहा है । इस शो में कई जानी-मानी कंपनियां अपनी कॉन्सैप्ट बाइक्स को शोकेस कर रही हैं। हीरो मोटोकॉर्प, केटीएम, होंडा समेत तमाम बाइक निर्माता कंपनियां अपनी-अपनी बाइक्स के साथ मौजूद हैं। जानते हैं कि EICMA 2019 में कौन-सी बाइक्स अब तक हो चुकी हैं शोकेस...

इस साल के EICMA 2019 शो में होंडा ने भी अपनी बाइक से पर्दा उठाया है। होंडा ने CBR1000RR-R Fireblade शोकेस की है। एलुमीनियम फ्रेम पर बनी फायरब्लेड की लंबाई 2,100 एमएम, चौड़ाई 1,140 एमएम और ऊंचाई 1,455 एमएम है। इसमें बीच में रैम-एयर डक्ट और ननई एलईडी हेडलाइट्स दी गई हैं। बाइक में 5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सिंगल साइड माउंटेड टाइटेनियम एग्जास्ट दिया गया है।

हौंडा की  इस बाइक में बाइक में 999सीसी का इन-लाइन 4 सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन मिलेगा, जो 14,500 आरपीएम पर 215 एचपी की पावर और 12,500 आरपीएम पर 113 एनएम का टॉर्क देगा। बाइक में स्लिपर क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा। बाइक में लॉन्च कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ एबीएस और 9 सैटिंग्स मिलेंगी।EICMA में हीरो मोटोकार्प ने Bajaj Pulsar NS160, TVS Apache RTR 160 4V और Honda CB Hornet 160R को टक्कर देने के लिए अपनी नई कॉन्सैप्ट स्पोर्ट बाइक Hero Xtreme 1R लॉन्च की है। Hero Xtreme 1R में नया 160सीसी का नेकेड स्ट्रीफाइटर इंजन दिया गया है। हीरो का दावा है कि एक्सट्रीम कॉन्सैप्ट को युवाओं को ध्यान में रख कर बनाया गया है। इस बाइक का वजन 140 किग्रा से भी कम है। साथ ही, इसमें शार्प डिजाइन के साथ LED हेडलैंप्स, सिग्नेचर LED टेल-लैंप्स मिलेंगे। इसके अलावा कम ऊंचाई वाली सीटें और अग्रेसिव स्टाइल वाला फ्यूल टैंक मिलेगा।

वही स्पोर्ट्स बाइक बनाने वाली कंपनी केटीएम ने EICMA में अपनी नई बाइक KTM 390 Adventure पर से पर्दा उठाया है। यह बाइक दिखने में KTM 790 Adventure जैसी ही है। इसमें विंडशील्ड के साथ एलईडी हेडलैंप और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है। वहीं इसमें नुकल गार्ड्स, बैश प्लेट, फ्लैट सीट और सिंगल साइड माउंटेड एग्जास्ट दिया गया है। इस बाइक का वजन 158 किग्रा है और इसमें 14.5 लीटर का फ्यूल टैंक मिलेगा। 

इटली में चल रहे EICMA 2019 मोटर शो में छायी रही ये एडवेंचर रेसिंग बाइक, जाने

ऑटो मार्किट में नहीं ख़त्म हुआ ऑफर्स का बाजार,मारुती की इन कारो में मिल रहा बम्पर डिस्काउंट

Ashok Layland ने स्थापित किया नया कीर्तिमान, नए मानको के तहत लांच की बसेस और ट्रक्स,

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -