EICMA 2019 शो में कई दिग्गज कम्पनियों ने किया अपनी इन बाइक्स का प्रदर्शन
EICMA 2019 शो में कई दिग्गज कम्पनियों ने किया अपनी इन बाइक्स का प्रदर्शन
Share:

कई दिनों से इटली के फैशन शहर मिलान में ग्लोबल मोटरसाइकिल शो EICMA 2019 चल रहा है। एक ऐसा शो जहाँ कई जानी-मानी कंपनियां अपनी कॉन्सैप्ट बाइक्स को शोकेस कर रही हैं। हीरो मोटोकॉर्प, केटीएम, होंडा समेत कई बाइक निर्माता कंपनियां अपनी-अपनी बाइक्स के साथ मौजूद हैं। 

EICMA में हीरो मोटोकार्प ने Bajaj Pulsar NS160, TVS Apache RTR 160 4V और Honda CB Hornet 160R को कड़ा मुकाबला देने के लिए अपनी नई कॉन्सैप्ट स्पोर्ट बाइक Hero Xtreme 1R पेश की है। Hero Xtreme 1R में नया 160सीसी का नेकेड स्ट्रीफाइटर इंजन दिया जा सकता है। हीरो का कहना है कि एक्सट्रीम कॉन्सैप्ट को आज के युवाओ की रूचि के अनुसार बनाया गया है| इस बाइक का वजन 140 किग्रा से भी कम है। साथ ही, इसमें शार्प डिजाइन के साथ LED हेडलैंप्स, सिग्नेचर LED टेल-लैंप्स मिल सकता है। इसके अलावा कम ऊंचाई वाली सीटें और अग्रेसिव स्टाइल वाला फ्यूल टैंक मिल सकता है।

स्पोर्ट्स बाइक बनाने वाली कंपनी केटीएम ने EICMA में अपनी नई बाइक KTM 390 Adventure को पेश किया है। यह बाइक दिखने में KTM 790 Adventure जैसी है। इसमें विंडशील्ड के साथ एलईडी हेडलैंप और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया जायेगा। इसके अलावा इसमें नुकल गार्ड्स, बैश प्लेट, फ्लैट सीट और सिंगल साइड माउंटेड एग्जास्ट दिया जा सकता है। इस बाइक का वजन 158 किग्रा है और इसमें 14.5 लीटर का फ्यूल टैंक भी मिल सकता है।

बाइक में 373सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है, जो 9,000 आरपीएम पर 43 बीएचपी की पावर और 7,000 आरपीएम पर 37एनएम का टॉर्क देगा। बाइक में स्लिपर क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स भी मिल सकता है। इस साल के EICMA 2019 शो में होंडा ने भी अपनी बाइक को पेश किया है। होंडा ने CBR1000RR-R Fireblade शोकेस की है। एलुमीनियम फ्रेम पर बनी फायरब्लेड की लंबाई 2,100 एमएम, चौड़ाई 1,140 एमएम और ऊंचाई 1,455 एमएम है। इसके बीच में रैम-एयर डक्ट और ननई एलईडी हेडलाइट्स भी दी गई हैं। बाइक में 5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सिंगल साइड माउंटेड टाइटेनियम एग्जास्ट दिया जा सकता है।

 

EICMA 2019 में छायी रही ये सभी बाइक्स, रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने आयी क्रूजर बाइक

Rowwet electric की नयी बाइक भारत में लांच को तैयार, फ़ास्ट होगी चार्जिंग स्पीड

KTM 390 एडवेंचर बाइक भारतीय बाजार में जल्द होने वाली है लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -