हैप्पी बर्थडे 'एहसान नूरानी'...
हैप्पी बर्थडे 'एहसान नूरानी'...
Share:

इंडस्ट्री में 'शंकर एहसान लॉय' के ग्रुप को तो हर कोई जानता ही होगा. उसी ग्रुप के सदस्य एहसान नूरानी का आज यानी 12 अक्टूबर को जन्मदिन है. एहसान का जन्म 12 अक्टूबर 1963 को मुंबई में हुआ था. एहसान ने आज अपने जीवन के 54 वर्ष पूरे कर लिए है. एहसान एक फेमस म्यूजिक कंपोजर और गिटारिस्ट है. एहसान ने अपनी संगीत शिक्षा 'Institute in Los Angeles' से की थी. एहसान ने रोनी देसाई, लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल, कल्याणजी-आनंदजी और लुइस बैंक्स जैसे प्रसिद्ध संगीतकारों के साथ भी काम किया है.

एहसान ने बॉलीवुड में डायरेक्टर मुकुल एस.आनंद की साल 1997 में फिल्म 'दस' से शुरुआत की थी. लेकिन अकस्मात् मुकुल के निधन के कारण ये फिल्म अधूरी ही रह गयी थी जिस वजह से रिलीज़ नहीं हो पाई थी. लेकिन बाद में साल 1999 में एहसान का ये अल्बम रिलीज़ कर दिया गया था. इस फिल्म के बाद एहसान शंकर और लॉय के साथ जुड़कर म्यूजिक कंपोज़ करने में मदद करने लगे. एहसान ने इन दोनों के साथ मिलकर 'रॉकफोर्ड' और 'भोपाल एक्सप्रेस' जैसी फिल्मो के लिए म्यूजिक भी कंपोज़ किया था लेकिन उस वक़्त ये फिल्म कुछ कमाल नहीं दिखा पाई थी.

इसके बाद शंकर एहसान और लॉय की तिगड़ी ने विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 'मिशन कश्मीर' में पहली बार साथ में काम किया और इस फिल्म में इनके म्यूजिक ने धमाल मचा दिया जिसके बाद से ही बॉलीवुड में 'शंकर एहसान लॉय' का ग्रुप फेमस हो गया जो आज तक भी ऊंचे मुकाम पर ही है. एहसान को उनके जन्मदिन की बधाई.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

दिलीप कुमार-सायरा बानो के वैवाहिक जीवन की आधी सदी पूरी....

बिग-बी ने भावुक हो कहा, नियति ने एक और वर्ष दिया है, साँस तो लेना ही पड़ेगा

मनीष मल्होत्रा की पार्टी में Bollywood की खूबसूरत बालाओं का लगा मेला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -