मिस्र की कैबिनेट ने अपनी नई राजधानी में पहली बैठक की

 

दिसंबर के अंत तक नई प्रशासनिक राजधानी में सरकार के क्रमिक संक्रमण के हिस्से के रूप में, मिस्र की कैबिनेट पहली बार नई प्रशासनिक राजधानी में मिली। सरकार ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि सम्मेलन ने "राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक मुद्दों के साथ-साथ कोविड -19 के आसपास के नवीनतम विकास और व्यक्तियों को टीकाकरण की खुराक कैसे दी जाए" को संबोधित किया।

मीडिया सूत्रों के अनुसार, प्रधान मंत्री मुस्तफा मदबौली ने कहा कि "आज की बैठक दुनिया को एक शक्तिशाली बयान भेजती है कि मिस्र बाधाओं के बावजूद एक उज्जवल भविष्य की ओर लगातार यात्रा कर रहा है।" उन्होंने कहा कि कई मंत्रालयों ने पहले ही अपने नए परिसर का अधिग्रहण कर लिया है और वहां छह महीने का ट्रायल ऑपरेशन शुरू करेंगे।

नई प्रशासनिक राजधानी, जो पिछले पांच वर्षों से काहिरा से लगभग 50 किलोमीटर पूर्व में 714 वर्ग किलोमीटर के भूखंड पर निर्माणाधीन है, में अंततः 6.5 मिलियन लोगों के रहने की उम्मीद है। सरकार ने 2020 के मध्य तक मंत्रालयों और 52,300 सरकारी कर्मचारियों को नई राजधानी में स्थानांतरित करने का इरादा किया था, लेकिन कोविड -19 महामारी ने स्थानांतरण को स्थगित कर दिया। मदबौली ने समझाया, "नई राजधानी में जाना केवल एक भौगोलिक बदलाव नहीं है, इसमें सुशासन को बढ़ावा देने और सेवाओं को डिजिटल बनाने के प्रयासों के आलोक में सरकार के प्रशासनिक कार्यों का पूर्ण परिवर्तन भी शामिल है।"

राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी ने नवंबर में सरकार को दिसंबर में शुरू होने वाली छह महीने की परीक्षण अवधि के लिए राज्य के कर्मियों को नई राजधानी के सरकारी क्षेत्र में स्थानांतरित करने के लिए अधिकृत किया।

METAVERSE के लिए सेक्सुअल हैरेसमेंट होगा एक बड़ा चैलेंज

इटली सरकार ने क्रिसमस की छुट्टियों के लिए नियम सख्त किये

दक्षिण कोरिया ने पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून- हाय का अपमान किया क्षमा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -