मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल सीसी ने चार साल बाद आपातकाल की स्थिति समाप्त की

मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल सीसी ने वर्षों में पहली बार देश में आपातकाल की स्थिति समाप्त कर दी है। सिसी ने सोमवार देर रात सोशल मीडिया पर कहा "मैंने सालों में पहली बार पूरे देश में आपातकाल की अवधि को वापस लेने का फैसला किया है।"

उन्होंने कहा "मुझे खुशी है कि हम उस क्षण को साझा करते हैं जिसे हमने लंबे समय से संघर्ष और कड़ी मेहनत के साथ चाहा है। मिस्र अपने महान लोगों और वफादार लोगों की बदौलत क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता का नखलिस्तान बन गया है।" समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, मिस्रवासी सभी विकास और निर्माण प्रयासों में अपनी ईमानदारी से भागीदारी के माध्यम से इस निर्णय के "असली निर्माता" हैं। सिसी ने कहा, "जैसा कि मैंने इस फैसले की घोषणा की है, मैं अपने वीर शहीदों को पूरे सम्मान और प्रशंसा के साथ याद करता हूं, जिनके बिना हम सुरक्षा और स्थिरता तक नहीं पहुंच पाते।"

विशेष रूप से, मिस्र ने 2017 में दो चर्च बम विस्फोटों के बाद कम से कम 45 लोगों के मारे जाने के बाद आपातकाल की स्थिति लागू कर दी थी। इसे संविधान के अनुसार लगातार नवीनीकृत किया गया है। 2013 में पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के सैन्य निष्कासन के बाद से, मिस्र आतंकवादी हमलों को झेल रहा है, जिसने उत्तरी सिनाई प्रांत में 100 पुलिसकर्मियों और सैनिकों को मार डाला और बाद में काहिरा और अलेक्जेंड्रिया सहित बड़े शहरों में फैल गया। अधिकांश हमलों को चरमपंथी इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह से संबद्ध सिनाई स्थित समूह विलायत सिनाई द्वारा जिम्मेदार ठहराया गया था।

मुश्किल में फंसी अनन्या पांडे का सहारा बने बॉयफ्रेंड ईशान खट्टर!

मस्जिदों के गुंबद और मीनारें हटा रहा चीन, पत्रकार ने CPIM की चुप्पी पर उठाए सवाल

वित्त मंत्री ने कहा- "1 जुलाई से प्रभावी केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -