ज़मीन के नीचे आने लगी आवाज़ें, खोद कर देखा तो हैरान रह गए सभी
ज़मीन के नीचे आने लगी आवाज़ें, खोद कर देखा तो हैरान रह गए सभी
Share:

दुनिया में ऐसी अजीबोगरीब घटनाएं होती रहती हैं जिनके बारे में पता चलता है तो आप भी हैरान रह जाते हैं. ऐसी ही एक मामला हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आपको भी हैरानी होगी. दरअसल, मिस्र के काहिरा में आर्कियोलॉजिस्टों की टीम ने 4400 साल पुराना मकबरा खोज निकाला है. इसमें माना जा रहा है कि यह मकबरा पांचवें फराओज साम्राज्य के किसी बड़े शासक का हो सकता है. आपको  बता दें, इसके बारे में तब पता चला जब काहिरा में मौजूद पिरामिडों के पास आर्कियोलॉजिस्ट की एक टीम काम कर रही थी. इसी दौरान उन्हें एक पुराने पिरामिड के पास जमीन पर चलने से अजीब सी आवाज आ रही थीं. इसी के बाद उन्होंने इस पर काम शुरू कर दिया. 

खबर के अनुसार आर्किओलॉजिस्टों की टीम ने जगह की तलाशी शुरू की और पाया कि जिसे वो सिर्फ रास्ता समझ रहे थे वो कुछ रस्ते के अलावा भी कुछ और था. मिस्र के संस्कृति मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार ये पिछले कुछ दशकों में हुई सबसे अनोखी खोज है. मकबरे के अंदर अनोखी रंगबिरंगी नक्काशी और विशाल मूर्तियां मिली हैं. जिन्हें आप भी यहां देख सकते हैं. इस मकबरे से चार सुरंगों के द्वार भी मिले हैं. खुदाई कर रहे लोगों का मानना है कि सुरंगों की खुदाई के बाद यहां से और भी रहस्यमई चीजें सामने आ सकती हैं. जैसा कि अकसर होता आया है.  

इसी पर विशेषज्ञों का कहना है कि इस स्थान पर उस दौर का कोई बड़ा पुजारी या धर्मगुरु रहता था. दीवारों में बने खूबसूरत चित्रों में वे अपने परिवार के सदस्यों के साथ बैठे भी दिख रहे हैं. ये भी माना जा रहा है कि यह मकबरा 2500 ईसा पूर्व से 2300 ईसा पूर्व का हो सकता है. आगे की खुदाई में उस काल के और भी रहस्य खुलने और नयी चीजों के मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. 

इस मंदिर में जाने से थर-थर कांपने लगते हैं लोग, वजह जानकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे

यहां चिकन से भी महंगा बिक रहा है चूहे का मांस, जानिए क्यों

4 मंजिले इस रहस्यमयी कुएं से हमेशा आती है रोशनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -