ज़ू वालों ने गधे को बनाया ज़ेबरा, ऐसे पकड़ी गई चालाकी
ज़ू वालों ने गधे को बनाया ज़ेबरा, ऐसे पकड़ी गई चालाकी
Share:

मिस्र के एक चिड़ियाघर में घूमने आए सैलानी उस वक्त हैरान रह गए जब चिड़ियाघर प्रशासन ने एक गधे को रंग कर उसे जेब्रा बनाकर बाड़े में रख दिया. ऐसे कई मामले सामने आये हैं जिनके बारे में आप जानते ही होंगे. लेकिन ये ज़ू वालों की ये चालाकी ज्यादा चल नहीं पाई. चिड़ियाघर में अपने पसंदीदा जानवरों को देखने आए एक सैलानी की नजर जब इस ‘जेब्रा के रंग में छिपे गधे’ पर पड़ी तो हंगामा मच गया. 

दरअसल, इजिप्ट के ही एक छात्र मोहम्मद ए सरहानी ने जू प्रशासन की इस चालाकी का भंडाफोड़ कर दिया. उन्होंने जेब्रा के रंग में रंगे गंधे की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर डाली. आम तौर पर जेब्रा को लंबे कान नहीं होते, लेकिन इस जानवर के सिर के कई भागों को पेन्ट भी किया गया है. चिड़ियाघर में जेब्रा के रुप में रखे गए गधे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई है. इस जानवर को नजदीक से देखने के बाद इस छात्र ने पाया कि बाड़े में जिस जानवर को जेब्रा बनाकर रखा गया है वो असल में एक गधा है.

वहीं जानकारी के मुताबिक ‘इंटरनेशनल गार्डेन म्यूनिसिपल पार्क जू’ के ही एक कर्मचारी ने गधे को उजले और काले रंग के पेन्ट से रंगने के बाद उसके बालों को बड़ी ही करीने से काटकर उसे जेब्रा का रुप दिया है. लेकिन अत्यधिक गर्म मौसम की वजह से गधे पर लगा पेन्ट छूटने लगा. हैरानी की बात है कि जू प्रशासन ने इस बात से इनकार कर दिया है कि उन्होंने एक गधे की रंगाई-पुताई कर उसे जेब्रा बनाकर लोगों को दिखाने की कोशिश की है. 

Twitter पर भी ट्रेंड करने लगा JCB की खुदाई, ऐसे बन रहे मिम्स

मरीज की कुंडली देखकर ही किया जाता है इस हॉस्पिटल में इलाज

सुष्मिता ने जीता Miss Teen World 2019 का ख़िताब..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -