मिस्र ने पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन लाइन के लिए 4 बिलियन अमरीकी डालर के अनुबंध पर किए हस्ताक्षर

मिस्र ने देश में इलेक्ट्रिक एक्सप्रेस ट्रेन की पहली लाइन स्थापित करने के लिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, जो लाल सागर और भूमध्य सागर को जोड़ेगी। रिपोर्टों के अनुसार, मिस्र के प्रधान मंत्री मुस्तफा मदबौली ने बुधवार को ऐन सोखना से मातरूह तक लाइन पर अनुबंध के हस्ताक्षर समारोह में भाग लिया। परियोजना को सुरंगों के लिए राष्ट्रीय प्राधिकरण और सीमेंस, अरब ठेकेदार कंपनी और ओरसकॉम, मिस्र सरकार के तहत एक मिस्र-जर्मन संघ के सहयोग से लागू किया जाएगा, जिसमें कहा गया है कि "660 किलोमीटर लंबी लाइन को डिजाइन और कार्यान्वित किया जाएगा। 

परिवहन मंत्री कामेल अल-वजीर ने कहा कि नई ट्रेन नई प्रशासनिक राजधानी, हेलवान, 6 अक्टूबर शहर, अलेक्जेंड्रिया, बोर्ग अल से गुजरते हुए, भूमध्य सागर में ऐन सोखना को लाल सागर से जोड़कर यात्रियों और सामानों का परिवहन करेगी।

उन्होंने कहा कि कंसोर्टियम सिग्नल, संचार और इलेक्ट्रो-मैकेनिक्स और डिजाइन कैरिज और रखरखाव कार्यशालाओं सहित सभी परियोजना प्रणालियों को पूरा करेगा। यह देखते हुए कि "अनुबंध आज के रूप में लागू किया जाएगा," मंत्री ने कहा कि सीमेंस कंपनी स्थानीय श्रमिकों की क्षमताओं को मजबूत करने के लिए निरंतर समर्थन प्रदान करेगी।

वियतनाम में आज मनाया जा रहा है राष्ट्रीय दिवस, एस जयशंकर ने दी बधाई

दाने-दाने को तरसेंगे अफगानी, हर 3 में से 2 लोगों को नहीं मिल सकेगा भोजन, गहराने वाला है खाद्य संकट

ISIS-K के आतंकियों पर बम बरसाता रहेगा अमेरिका, US आर्मी के जनरल ने बताया प्लान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -