अंडे की कीमतों में आई भारी गिरावट, 20 प्रतिशत तक लुढ़के भाव

अंडे की कीमतों में आई भारी गिरावट, 20 प्रतिशत तक लुढ़के भाव
Share:

नई दिल्ली: अंडे के शौक़ीन लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. सर्दियों का मौसम आरंभ होने से पहले ही अंडे के दाम गिरना आरंभ हो गए हैं. बीते चार दिनों में ही चौंकाने वाले रेट कम हुए हैं. बेशक अब नवरात्र ख़त्म हो चुकी हैं. किन्तु अंडे के दाम कम होने के पीछे एक बड़ा कारण नवरात्र के 9 दिन ही बताए जा रहे हैं.

हालांकि चौंकाने वाली बात यह है कि नवरात्र के समय भी अंडा महंगा बिक रहा था. जबकि इस दौरान अंडा ही नहीं चिकन के भी दाम गिर जाते हैं. राहत की बात तो यह है कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण सर्दियों में अंडा महंगा होने के कयास लगाए जा रहे थे. अंडे के थोक कारोबारी और मान्या ट्रेडर्स के राजेश राजपूत ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि एक सप्ताह के दौरान थोक बाज़ार में 100 अंडों का भाव 538 रुपये तक चल रहा था. किन्तु इसके बाद अंडे के भाव सीधे 490 रुपये पर आ गए. 

उन्होंने बताया कि मंगलवार को 100 अंडे 465 रुपए में बिके थे. वहीं बुधवार को अंडों का भाव 462 रुपये रहा. लेकिन हकीकत यह है कि स्टॉक को देखते हुए खुले बाज़ार में बुधवार को अंडे का भाव 440 रुपये तक गिर गया था. यह अलग बात है कि रिटेल के दुकानदारों ने भाव कम कर अभी तक अपने ग्राहकों को राहत नहीं दी है.

नवंबर में त्योहारों के कारण इन तारीखों पर बंद रहेंगे बैंक, यहाँ देखें Bank Holiday की पूरी लिस्ट

जो बिडेन 270 चुनावी मतों के करीब, शेयर बाजार पर भी पड़ा भारी परिवर्तन

शेयर बाजार में आई बहार, बढ़त के साथ हुई शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -