अंडे के छिलके बनायेगे आपको खूबसूरत
अंडे के छिलके बनायेगे आपको खूबसूरत
Share:

आज तक आपने कई बार अंडे का इस्तेमाल अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए किया होगा.पर आज हम बता  रहे है की अंडे के छिलको के बारे में.अंडा जिस तरह हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता है, उसी तरह से अंडे का छिलका हमारी त्वचा के लिए फायदेमंद होता है. आप इन छिलकों से अपनी त्वचा को स्क्रब कर सकती हैं जिससे आपके रंग में निखार आ सकता है.

आइए जानते हैं कि किस तरह से अंडे के छिलके आपको सुंदर बनने में मदद करते हैं.

1-एलोवेरा जैल में एक चम्मच अंडे के छिलके मिलाने के बाद इसे अपने चेहरे पर लगा लें और फिर अच्छी तरह से अपने चेहरे की मसाज करें. इससे त्वचा में मौजूद सारी मृत कोशिकाएं दूर हो जाती है और त्वचा में निखार आता है.

2-अंडे के बाहरी हिस्से में एक चम्मच अंडे के छिलके का पाउडर मिला लें और फिर इसे अपने चेहरे पर लगा लें. इसके बाद हल्के हाथों से दो मिनट तक चेहरे को रगड़े.

3-चेहरे के दाग धब्बों से राहत पाने के लिए आप 3 चम्मच अंडे के छिलके के पाउडर में एक चम्मच शहद मिला लें और फिर इसे चेहरे पर लगा लें. इसे कुछ देर रखने के बाद अपने चेहरे को साफ कर लें.

4-सफेद दांत हमारी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करते हैं. सफेद दांत पाने के लिए आप अंडे के छिलको के पाउडर में क्रश किया हुआ कोल पाउडर मिलाकर ब्रश करें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -