अंडे खाते हैं तो हो जाएं सावधान, इससे होता है कैंसर

अंडे खाते हैं तो हो जाएं सावधान, इससे  होता है कैंसर

सेहत बनाने के लोए लोग अंडे का सेवन करते हैं. अंडे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन विटामिन होता  है जिससे आपके शरीर को कई  लाभ भी मिलते हैं. लेकिन अंडे भी सिमित मात्रा में खाये जाए तो ही सही है. सेहत के लिए सिमित मात्रा में चीज़े खाना ही सही रहता है. अगर आप अधिक अंडे खाते हैं तो आपको कैंसर भी हो सकता है. जी हाँ, ज्यादा अण्डे सेहत के लिए हानिकारक है. अण्डे ज्यादा अंडे खाना नुकसानदेह होता है. इससे कैंसर होने का खतरा रहता है. आज  हम बता देते हैं अंडे के नुकसान भी जिसके बाद आप भी अपनी सेहत का खास ख्याल रखेंगे. 

अंडे से होता है कैंसर:

सप्ताह में तीन से ज्यादा अंडे खाने से प्रोस्टेट कैंसर होने का खतरा बढ़ जाता है. वैज्ञानिकों ने इसका कारण अंडे में पाए जाने वाले कोलेस्ट्राल या कोलाइन को बताया है. सप्ताह में तीन से ज्यादा अंडे खाने से हार्ट अटैक और स्ट्रोक का खतरा बहुत ज्यादा बढ़ जाता है.

अंडे में पाए जाने वाले कोलेस्ट्राल की बहुत कम मात्रा ही खून में पहुंच पाती है. हालांकि अंडे और प्रोस्टेट कैंसर के बीच संबंध को लेकर अभी और रिसर्च हो सकती है. लेकिन अगर आपको अपनी सेहत का ख्याल रखना है तो कम से कम अंडे खाएं यानी सिमित मात्रा में ताकि आपकी सेहत को पोषक तत्व मिलते रहे ना की उसे नुकसान  हो.

रोज़ दो चम्मच खाएं खसखस, ब्लड प्रेशर रहेगा कंट्रोल और आप रहेंगे स्वस्थ

एसिडिटी होने के ये होते हैं कारण, इलाज भी है आसान

हार्ट अटैक से बचने के लिए खाएं विटामिन E