अंडे से लाए बालों में चमक
अंडे से लाए बालों में चमक
Share:

अंडा प्रोटीन, विटामिन, जरूरी फैटी एसिड और एंटीआक्सीडेंट से भरपूर होता है, जिससे बालों की कई समस्याएं दूर हो जाती हैं. साथ ही इससे बाल मुलायम और चमकदार भी बनते हैं. आइए जाने इसका प्रयोग कैसे किया जाए. 

1. हेयर ग्रोथ को बढ़ाने के लिए: अंडे के सफेद हिस्से को लेकर उसे एक चम्मच जैतून के तेल में मिला लें. अब इसे अच्छे से फेट कर पेस्ट जैसा बना लें और पूरे सिर व बालों पर लगाएं. इसे 15 से 20 मिनट तक लगा रहने दें और फिर ठंडे पानी और हल्के शैंपू से बालों को धो लें.

2. सिल्की हेयर के लिए: सबसे पहले आप एक कप दही लें. अपने बालों की लंबाई के हिसाब से आप दही की मात्रा कम या ज्यादा कर सकते हैं. अब दही में अंडे की एक जर्दी मिला दें. इसे अच्छे से मिलाकर बालों पर लगाएं. 20 मिनट बाद सिर को ठंडे पानी से धो लें.

3. बालों को कंडीशन करने के लिए: एक कटोरे में अंडे की जर्दी ले लें और इसमें एक चम्मच जैतून का तेल मिला दें. इसे तब तक फेटते रहें जब तक कि यह अच्छे से मिल न जाए. अब इस मिश्रण को पतला करने के लिए इसमें गुनगुना पानी मिल लें। बालों को धोने के बाद इस कंडीश्नर को बालों पर लगाएं. इसे कुछ देर के लिए छोड़ दें और फिर बालों को धो लें.

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -