अंडे से बालों को मिलते हैं ये 4 बेहतरीन फायदे, जानें कैसे करें उपयोग
अंडे से बालों को मिलते हैं ये 4 बेहतरीन फायदे, जानें कैसे करें उपयोग
Share:

बालों में अगर अंडा लगाया जाए तो आपके बालों को पोषण मिलता है साथ ही बाल सिल्की और शाइनी भी बनते हैं. इसी के साथ अगर आप मजबूत बाल चाहते हैं तो अंडे का सही उपयोग आपको पता होना चाहिए. खराब वातावरण और गलत खानपान के कारण बहुत सारी शारीरिक समस्याओं से लोगों को जूझना पड़ता है. इनमें से एक समस्या बालों के झड़ने, बेजान होने और दोमुंहे होने की भी है. इन सभी चीज़ों से अगर छुटकारा पाना चाहते हैं तो आज ही अंडा लगाना शुरू कर दें. आज हम इसी के कुछ फायदे बता रहे हैं जो बालों के लिए अच्छे हैं. 

हेयर फॉल 
प्रदूषण और खराब लाइफस्टाइल के कारण बालों के झड़ने की समस्या लगभग हर किसी को है. कई बार किसी बीमारी की दवा चलने के कारण भी बाल झड़ने लगते हैं. ऐसे में अगर आप बालों में अंडा लगाती हैं तो आपके बालों को बहुत अच्छा पोषण मिलता है. इससे आपके बाल मजबूत होते हैं और टूटना बंद हो जाते हैं. 

हेयर ग्रोथ 
अगर आप अपने बालों की ग्रोथ को बढ़ाना चाहती हैं तो आपके लिए अंडा सबसे अच्छा विकल्प है. आपको बालों में अंडे का मास्क लगाना चाहिए. ऐसा करने से आपके बालों की ग्रोथ बढ़ेगी और आपके बाल पहले से अधिक तेजी से बढ़ेंगे. दरअसल, बालों में प्रोटीन होता है और यह बालों की ग्रोथ को बढ़ाने में मददगार होता है.

दो मुंहे बालों के लिए फायदेमंद 
दो मुंहे बालों की समस्या बेहद आम है. कई लोगों का भ्रम है कि बालों को यदि रेग्यूलर ट्रिम नहीं करवाया जाता है तो वह दो मुंहे हो जाते हैं. अंडे के सफेद पार्ट को आप शैंपू में मिला कर या फिर किसी हेयर मास्क में मिला कर भी लगा सकती हैं. 

हेयर शाइन 
आप घर पर ही केवल अंडे का बालों में इस्तेमाल करके बालों की खोई चमक को वापिस लौटा सकती हैं. बालों में प्रचुर मात्रा में प्रोटीन मौजूद होता है. आप यादि बालों में अंडा लगाती हैं तो बालों को भी प्रोटीन मिलता है. आपको बता दें कि बाल प्रोटीन से ही मिलकर बनते हैं. 

क्या आप भी बांधती हैं बालों का जुड़ा तो जान लें क्या हैं इसके नुकसान

बालों की खूबसूरती के लिए फायदेमंद है नारियल का तेल, जानें फायदे

बालों को सॉफ्ट और सिल्की बनाता है कंडीशनर, पर जानें इसका सही तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -