चेहरे को चमकदार बनाने के लिए अपनाएं अंडे का फेस पैक
चेहरे को चमकदार बनाने के लिए अपनाएं अंडे का फेस पैक
Share:

आपने कभी अंडे का फेसपैक इस्तेमाल नहीं किया होगा. इसके कई फायदे होते हैं और आपके चेहरे को चमक मिलती है. अगर आप भी अपने चेहरे को चमकना चाहते हैं तो आपको बता देते हैं कि अंडे से किस तरह अपने चेहरे को चमका सकते हैं. घर पर बैठे आप किसी भी तरह का फेसपैक बनांया जा सकता है जो आपको सुंदर के साथ साथ जवान भी बनता है. अंडा खाने के काम के साथ इसका उपयोग चेहरे के लिये भी किया जाता है. अंडे में जो प्रोटीन तत्व पाये जाते है वह शरीर के लिए बहुत महत्वपूर्ण होते है. इसकी वजह से शरीर के साथ साथ चेहरे को भी सुंदर बनाया जा सकता है. 

* अंडे और खीरा का फेसपैक 
यह फेस पैक चेहरे पर निखार लाता हैं और उसे चमकदार बनाता हैं. एक कटोरी में अंडे का सफ़ेद भाग और खीरे को एक कटोरी में मिलाएं. अब इस फेस पैक को अच्छे से मिलाएं और फिर अपने चेहरे और गले में लगायें 15 से 20 मिनट के लिए, फिर ठन्डे पानी से धो लें. 

* मुल्तानी मिटटी ओर अंडे का फेसपैक 
मुल्तानी मिटटी और अंडा दोनों ही त्वचा का सर्वश्रेष्ठ उपचार हैं जो एक खूबसूरत त्वचा प्रदान करते हैं. इस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए अंडे का सफ़ेद भाग तथा एक चम्मच मुल्तानी मिटटी पाउडर. इन दोनों का पेस्ट बनाएं. इसका पेस्ट तब तक बनाते रहे, जब तक ये मिश्रण महीन ना हो जाए. अब इसे चेहरे पर लगाएं तथा 15 से 20 मिनट तक प्रतीक्षा करें. इसके बाद चेहरे को धो लें.

* अण्डे और शहद का फेसपैक 
एक अंडा फेटें और उसमें शहद की कुछ बूँदें मिलाएं. इसे जिस स्थान पर कालिमा हैं वहां लगायें अब एस फेस पैक को 15 से 20 मिनट के लिए त्वचा पर लगायें फिर ठन्डे पानी से धो लें. इसे नियमित तौर में इस्तेमाल करने से बहुत लाभ होता हैं और आपकी त्वचा को चमकदार बनाता हैं.

दांतों के कीड़े दे सकते हैं आपको मुंह की कई बीमारियां

ये घरेलु तरीके आपके दो मुंहे बालों से दिलाएंगे छुटकारा

समर में ऑयली स्किन से पाएं छुटकारा, अपनाएं आसान तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -