अंडे के इस्तेमाल से दूर हो सकती है कील की समस्या
अंडे के इस्तेमाल से दूर हो सकती है कील की समस्या
Share:

अक्सर आपने देखा होगा की आपकी नाक के पोर्स के अंदर कुछ काला सा जमा हो जाता है,जिसके कारण आपकी नाक काली दिखने लगती है इसे कील कहते है, नाक पर कील जमा होने से आपकी खूबसूरती पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है,पर कुछ घरेलु तरीको के इस्तेमाल से आप नाक पर मौजूद इन कील की समस्या को दूर कर सकते है. आइये जानते है कैसे.

1- नाक से कील को हटाने के लिए सबसे पहले एक बरतन में पानी लेकर गैस पर रख दे,जब ये पानी उबलने लगे तो इसे गैस से उतार ले,अब इस पानी में एक टॉवेल को गीला कर के अपनी नाक पर रखें. ऐसा करने से स्किन पोर्स खुल जाते है और नाक पर मौजूद कील आसानी से बाहर निकल जाते है.

2- अंडे के इस्तेमाल से भी नाक की कील से छुटकारा पाया जा सकता है,इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में एक अंडे को फोड़ लें अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर  लगाए,और जब ये सूख जाये तो इसे गर्म पानी से धो ले,आपकी कील की समस्या दूर हो जाएगी,

3- कील की समस्या से छुटकारा पाने के लिए थोड़ी सी दलिया को पीस ले,अब इसमें दही और थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अच्छे से मिक्स कर ले,अब इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाए,थोड़ी देर बाद गर्म पानी के वॉश कर लें.आपको  फर्क महसूस होगा.

 

नाभि पर तेल लगाने से बढ़ती है स्किन की खूबसूरती

स्किन की सभी समयसाओ को दूर कर सकता है अंजीर

पिम्पल्स की समस्या को दूर करती है करेले की पत्तिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -