स्किन में कसाव लाते हैं अंडा और शहद
स्किन में कसाव लाते हैं अंडा और शहद
Share:

सभी लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाना चाहती हैं, और इसके लिए वह बहुत सारे तरीके अपनाते हैं. पर इस स्किन पर बहुत सारी चीजों के इस्तेमाल से स्किन को बहुत नुकसान हो सकता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं. साथ ही इन के इस्तेमाल से आपकी त्वचा को कोई नुकसान नहीं होगा. 

1- अपने चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए सेंधा नमक को महीन पीस ले,. अब एक कटोरी में सेंधा नमक का पाउडर ले ले, और फिर इसमें जैतून का तेल और शहद डालकर अच्छे से मिलाएं, अब इसे अपने चेहरे पर लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दें, और जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. आप देखेंगे कि आपके चेहरे में खूबसूरत निखार आ गया है. 

2- अपनी स्किन को हाइड्रेट करने के लिए एक कटोरी में एलोवेरा जेल और विटामिन ई के कैप्सूल को मिक्स करके 15 मिनट तक अपने चेहरे और गर्दन की मसाज करें. फिर थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें, और फिर अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धोकर अपना मॉस्चराइजर लगा ले. 

3- अपने चेहरे में चमक लाने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच बेकिंग सोडा एक चम्मच और खुबानी का तेल डालकर अच्छे से मिला लें, इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें, और फिर ठंडे पानी से धो लें अगर आप हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करती हैं. तो आपकी एक्ने की समस्या दूर हो जाएगी, और आप के चेहरे में चमक आएगी. 

4- अपनी त्वचा में कसाव लाने के लिए एक कटोरी में अंडे के सफेद भाग को ले लें, और इसमें थोड़ा सा शहद डालकर अच्छे से मिलाएं, और अपने चेहरे और गर्दन पर लगा ले. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो या तीन बार इस्तेमाल करने से चेहरे में कसाव आता है और साथ ही आपकी त्वचा ग्लो करने लगती है.

 

सेंधा नमक के इस्तेमाल से पाएं ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा

गर्मियों के मौसम में भी आपकी खूबसूरती को बरकरार रखेंगे ये टिप्स

नेचुरल तरीके से बनायें अपने होंठो को गुलाबी और खूबसूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -