बालो की खूबसूरती को बढ़ाते है अंडा और शहद
बालो की खूबसूरती को बढ़ाते है अंडा और शहद
Share:

सर्दियों के मौसम में स्किन के साथ साथ बालो को भी बहुत सी समयसाओ का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में बालो में डैंड्रफ की समस्या होना आम बात होती है, आज हम आपको सर्दियों के मौसम में बालो की देखभाल के कुछ आसान तरीको के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके बाल लम्बे और खूबसूरत तो बनगे ही साथ ही आपके बालो में डैंड्रफ की समस्या भी नहीं रहेगी.

1- सर्दियों के मौसम में अपने बालो को ड्राईनेस से बचाने के लिए नियमित रूप से अपने बालो में ऑयल को गर्म करके उसमें नींबू का रस मिलाकर मसाज करें.

2- अगर आपके बालो में डैंड्रफ की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए एक बाउल में 1 टेबलस्पून अदरक का रस ले ले, अब इसमें 1 टीस्पून ऑलिव ऑयल और 2 टीस्पून नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने बालो की जड़ो में लगा कर मसाज करे और एक घंटे के बाद शैंपू कर लें.

3- कई लड़किया सर्दियों के मौसम में अपने बालो को धोने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल करती है, पर हम आपको बता दे की ऐसा करने से आपके बालो को बहुत नुकसान पहुँच सकता है, इसलिए कभी भी अपने बालो को अधिक गर्म पानी से बाल न धोएं. गुनगुने पानी का प्रयोग करें. 

4- बालो को लम्बा और खूबसूरत बनाने के लिए एक बाउल में दो अंडो को फोड़कर उसके सफ़ेद हिस्से को डाले, अब इसमें 2 टेबलस्पून शहद डालकर अच्छे से मिलाये, अब इसे अपने बालो की जड़ो में लगाकर एक घंटे के लिए छोड़ दे, फिर हलके गुनगुने पानी से अपने बालो को धो ले, ऐसा करने से बालो को शाइन मिलेगी बल्कि वो हेल्दी बनेंगे और कम टूटेंगे.

 

चेहरे के दाग धब्बो से छुटकारा दिलाता है निम्बू

रूप को निखारने के लिए करे गुलाब के फूल का इस्तेमाल

खूबसूरती में चार चाँद लगाता है सूरजमुखी का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -