अंडा और एलोवेरा मिलकर लगाएं बालों में, होंगे सुंदर और घने
अंडा और एलोवेरा मिलकर लगाएं बालों में, होंगे सुंदर और घने
Share:

अंडा आपके शरीर के लिए काफी अच्छा होता है. अगर आप इसका सेवन करते हैं तो कई बीमारियों से छुटकारा पा सकते हैं. साथ ही अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो इसके और भी कई लाभ हो सकते हैं जिनके बारे में बताने जा रहे हैं. ऐसे में बात करें बालों की तो उसके लिए भी अंडा सबसे कारगर होता है. ये आपके बालों पोषण देता है और सुंदर भी बनाता है.  इसी के साथ अगर एलोवेरा को भी मिला लिया जाए तो बालों को दुगना पोषण मिलेगा. 

* अंडा: इसमें विटामिन्स, प्रोटीन्स, और मिनरल्स जैसे पौष्टिक तत्वों की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो बालों को भी पौष्टिक बनाकर सुंदर और चमकदार बनाते है. इसलिये इसका उपयोग बालों के लिए भी काफी फायदेमंद साबित होता है. 

पहले एक अंडे की सफेदी में तीन बड़े चम्मच पानी मिलाकर अच्छी तरह से फेंटकर बालों में लगा लें. 30 मिनट के लगाये रखने के बाद इसे गुनगुने गर्म पानी से धोकर किसी अच्छे शैम्पू से धो लें. इसकी चमक आपको तुंरत ही देखने को मिल जायेगा.

* ऐलोवेरा: ऐलोवेरा जितना त्वचा की नमी को दूर करने में फायदेमंद साबित होता है उतना ही यह रूखे बालों को भी मॉश्चराइज कर उन्हें सुंदर, मुलायम और चमकदार बनाता है. बालों में लगाने के लिये इसका उपयोग इस प्रकार से करें. 

सबसे पहले इसका हेयर पैक को बनाने के लिए एलोवेरा को जेल निकालकर उसे एक कटोरी में निकाल कर रख दे. अब उसमें 2 बड़े चम्मच नारियल तेल, 3 बड़े चम्मच दही का मिश्रण डालकर इन्हें अच्छी तरह से मिला लें. अब इस मिश्रण को बालों की जड़ों पर लगाते हुये 30 मिनट तक लगा रहने दें.

ये 5 नुस्खे करेंगे आपके सफ़ेद बालों का इलाज

कम समय में इस तरह होंगे आपके बाल लम्बे

आपके बालों की जान ले सकता है हेयर ड्रायर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -