अफगानिस्तान में भारतीय इंजीनियरों को छुड़ाने का प्रयास जारी

अफगानिस्तान: अफगानिस्तान में सुरक्षा अधिकारी तालिबान के बंदूकधारियों द्वारा किडनेप किए गए सात भारतीय इंजीनियरों का पता लगाने तथा उन्हें उनके चंगुल से छुड़ाने के लिए स्थानीय कबायली सरदारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.  यहाँ पर एक जानकारी के अनुसार प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता जबीउल्ला शूजा के हवाले से बताया कि किडनैप  इंजीनियरों का स्वास्थ्य ठीक है. उन्होंने कहा कि अधिकारी उनका पता लगाकर उन्हें छुड़ाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता शूजा ने कहा कि आरपीजी समूह की कंपनी केईसी इंटरनेशनल के भारतीय इंजीनियर एक बिजली उप केंद्र के निर्माण की परियोजना पर काम कर रहे थे. यह भारतीय सातों इंजीनियर कल कार्य की प्रगति का जायजा लेने जा रहे थे. फिर यहाँ के चश्मा ए शीर इलाके में उग्रवादियों ने उनका अपहरण कर लिया था. 

यहाँ के प्रांत में सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि किडनेप भारतीय इंजीनियरों की रिहाई के लिए अफगान बल , सरकारी अधिकारी और स्थानीय कबायली सरदार साथ मिलकर काम के रहे है. एक चश्मदीद ने एक समाचार पत्र को बताया कि उसने पुल ए खुमरी ए शरीफ राजमार्ग पर कुछ हथियारबंद लोगों को सफेद रंग की एक कार को रोकते हुए देखा था. चश्मदीद ने कहा कि उसे यह तो नहीं पता कि कार में कितने लोग थे.

अफगानी विदेश मंत्री का वादा, भारतीयों की रिहाई की हर संभव कोशिश होगी

चीन जांचेगा अपने सदस्यों की वफादारी, जानिए कैसे ?

द्वितीय विश्व युद्ध का आठ मई से नाता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -