ऐसे जानें नीलम आपके लिए शुभ है या अशुभ

Aug 26 2018 10:23 AM
ऐसे जानें नीलम आपके लिए शुभ है या अशुभ

शनिवार का दिन भगवान शनिदेव को समर्पित हैं इस दिन शनि देव की विशेष रूप से पूजा की जाती है. शनि देव को प्रसन्न करने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं ताकि वे शनि के प्रकोप से दूर रहे. शनि का प्रकोप जिस भी व्यक्ति पर होता है उसका बुरा समय शुरू हो जाता है यही नहीं बल्कि उसके जीवन में कई तरह की समस्या आती है.

Rakshabandhan Special : अपनी बहन के साथ देखे ये फ़िल्में बढ़ेगा प्यार

कुछ लोग इससे बचने के लिए कई उपाय करते हैं और शास्त्रों में भी शनि के प्रकोप से बचने के लिए कई तरह के और भी अन्य उपाय बताये गए है. दरअसल शनिदेव की दृष्टि से बचने के लिए नीलम रत्न को अपनाया जाता है लेकिन नीलम धारण करते समय आपको विशेष बातों का ध्यान रखना होगा नहीं तो इसका बुरा असर भी शुरू हो जाता है जिससे व्यक्ति को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी बाते जिन्हें हाथो में नीलम धारण करते हुए ध्यान में रखे.

आज इन राशि के लोगों को मिलेगा लाभ

1. नीलम को शास्त्र के अनुसार पहनना चाहिए, नहीं तो नीलम के बुरे प्रभाव से व्यक्ति को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ता है. अगर नीलम शुभ होता है तो इससे आपके लिए तरक्की के रास्ते खुलते हैं.

2. नीलम की सबसे खास बात यह है कि नीलम अपना असर सबसे जल्दी दिखाता है यदि नीलम आपके लिए अनुकूल है तो उसका पॉजीटिव प्रभाव मिलना शुरू हो जाता है.

3.अगर नीलम आपके लिए अनुकूल नहीं है आँखों में जलन महसूस होने लगती है.

ये भी पढ़े