छिपकली खोलती है भविष्य के राज
छिपकली खोलती है भविष्य के राज
Share:

घर की दिवार पर रेंगती हुई छिपकली से लोग कितराते है और घर में आते ही छिपकली को भगा देते हैं. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि छिपकली को माँ लक्ष्मी का रूप माना गया है. यही नहीं बल्कि छिपकली एक ऐसा जीव जो हमारे जीवन से जुडी कई ख़ास बातों का संकेत देती है. कई बार आपने सुना या देखा होगा कि किसी के ऊपर अचानक छिपकली गिर जाती है और लोग उसके डर के मारे उछलने लगते हैं.

लेकिन इनका हमारे शरीर के अंगो पर गिरना भविष्य में होने वाली घटनाओँ की तरफ इशारा करती है. जी हाँ आज हम आपको छिपकली से जुडी कुछ ऐसी खास बातें बताने वाले हैं जिनसे आप अभी तक वाकिफ नहीं हुए होंगे.

अगर छिपकली किसी पुरुष के बाल पर गिरती है तो यह अशुभ होता है लेकिन किसी के कान के पास गिरे तो इसका मतलब आपको नए आभूषण की प्राप्ति हो सकती है. अगर छिपकली महिला के दाए गाल पर पड़ती है तो उसकी उम्र में वर्द्धि होती है और अगर गर्दन पर गिरे तो यश में वर्द्धि होती है.

इसके अलावा अगर छिपकली किसी की पीठ पर दाएं ओर गिरती है तो इसे शुभ माना जाता है लेकिन अगर छिपकली आपकी पीठ पर बाएं ओर गिरती है तो मतलब आप किसी रोग का शिकार होने वाले हैं. इसके अलावा अगर किसी पुरुष की दाढ़ी पर छिपकली गिरी है तो उसके साथ कोई अशुभ दुर्घटना घटने वाली है और अगर उसकी मूंछ पर गिरती है तो उसको मान सम्मान की प्राप्ति होती है.

ये भी पढ़े

मां लक्ष्मी के इन 18 पुत्रों का नाम जपने से होती है धन वर्षा

19 साल बाद बन रहा है इस सावन में महासंयोग

सभी समस्याओं को दूर करता है दुर्गा माँ का यह मन्त्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -