अगर समय से पहले सफेद हो गई है आपकी दाढ़ी-मूंछ तो अपनाए यह घरेलू उपाय
अगर समय से पहले सफेद हो गई है आपकी दाढ़ी-मूंछ तो अपनाए यह घरेलू उपाय
Share:

दुनियाभर में कई लड़के हैं जो आजकल दाढ़ी-मूंछ रखते हैं और आज के समय में यह एक फैशन भी बन चुका है. इसी के साथ ही लड़कियों को भी दाढ़ी-मूंछ वाले लड़के अच्छे लगते हैं. ऐसे में कई लोग हैं जो दाढ़ी-मूंछ रख तो लेते हैं लेकिन वह समय से पहले ही सफेद होने लगती हैं. जी हाँ, ऐसा होने से लोग उम्र दराज लगते हैं और इसी के साथ ही उनका आत्मविश्वास भी कम होने लगता है.  ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं दाढ़ी-मूंछ के बाल सफेद होने से बचाने के लिए आप क्या क्या कर सकते हैं. जी हाँ, कहा जाता है नशा और तनाव दाढ़ी-मूंछ के बाल सफ़ेद होने का कारण बनते हैं ऐसे में आज हम आपको दाढ़ी-मूंछ के बाल सफ़ेद होने से बचाने के लिए घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हे आपको अपनाना चाहिए.

1- कड़ी पत्ते का पानी - अगर आप अपने दाढ़ी-मूंछ के बाल को सफ़ेद होने से बचाना चाहते हैं तो एक कप पानी में कुछ कड़ी पत्ते डालकर तब तक उबालें जब तक आधा न हो जाए. वहीं जब पानी आधा हो जाए तो उसे ठंडा करलें और छानकर पी लें. ऐसा कुछ दिन तक रोजाना करेंगे तो आप देखेंगे कि आपकी दाढ़ी-मूंछ के बाल सफ़ेद नहीं हो रहे हैं.

2- आमला जूस - दाढ़ी-मूंछ के बालों को काला करने के लिए आमले का प्रयोग रामबाण है. जी दरअसल आमले का जूस नियमित रूप से पीने से और आमला पाउडर मिला तेल बालो में लगाने से चमत्कारिक रूप से फायदा देखेंगे. दाढ़ी-मूंछ के बाल अगर सफ़ेद होंगे तो काले हो जाएंगे.

3- पुदीने की चाय - अगर आप अपनी दाढ़ी-मूंछ के बाल प्राकृतिक रूप से काल चाहते हैं तो पुदीने की चाय का सेवन ज्यादा से ज्यादा करें. जी दरअसल पुदीने की चाय का सेवन करके दाढ़ी-मूंछ के बालों की असली रंगत वापस मिलती है.

अगर आपके लिंग पर हो रही है खुजली तो करें यह दो असरदार उपाय

आपकी सर्दी को झट से गायब कर देंगे यह घरेलू नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -