चंद दिनों में झड़ते बालों से ये सरल नुस्खे दिलाएंगे राहत

चंद दिनों में झड़ते बालों से ये सरल नुस्खे दिलाएंगे राहत

बदलते मौसम की वजह से बालों का टूटना आम होता है. आज की समय में बालों का झड़ना हर दूसरे व्यक्ति की दिक्कत बन गया है. अगर आपके भी बाल बढ़ी तेजी से झड़ रहे हैं तो आप बिना समय गवाएं मेथी के अलावा ये सारे नुश्खे जरूर अपनाएं. ये घेरलू नुश्खे चंद दिनों में आपकी समस्या को दूर कर देंगे. तो चलिए जानते हैं आखिर कैसे-  

आंवला
आंवला हेल्थ ही नहीं बालों के लिए भी बड़ा वरदान है. इसे खाने के अलावा आप इसके गूदे को नींबू के रस के साथ मिलाकर रात भर के लिए बालों में लगाकर छोड़ दें. इसके बाद बालों को किसी कपड़े से ढक दें और सुबह अच्छे से धो ले.

मेथी
बालों की सेहत बनाए रखने के लिए मेथी को रात भर तक भिगोकर रख दें. इसके बाद अगली प्रातः इसको पीसकर इसका पेस्ट बना ले. इस पेस्ट को करीब चालीस मिनट तक बालों पर लगाकर रखें. चालीस मिनट बाद बालों को अच्छे से धो लें.  

ऐलोवेरा जेल
बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए ऐलोवेरा जेल या रस को लगाएं और आधे घंटे बाद अच्छे से धो ले. इसे सप्ताह में 2 से 3 दो से तीन बार लगाएं. बालों में चमक के साथ बालों का झड़ना भी जल्दी बंद हो जाएगा.

प्याज का रस
प्याज के रस को आधे घंटे तक बालों में लगाने के बाद बालों को अच्छे से धो लें. प्याज बालों को हर प्रकार के इंफेक्शन से दूर रखता है.

निरंतर कंप्यूटर और मोबाइल पर काम करने से आँखों में होती है दिक्कत तो इन योगासन से मिलेगी राहत

कोरोना : चीन का होगा पर्दाफाश, जांच करने पहुंची एडवांस टीम

इन हाई कैलोरी फ़ूड को अपनाकर बन सकते है आप हेल्दी