भारत में दिखने लगा रूस-यूक्रेन युद्ध का असर, इस शहर में 12 CNG पंप बंद
भारत में दिखने लगा रूस-यूक्रेन युद्ध का असर, इस शहर में 12 CNG पंप बंद
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में CNG का संकट बढ़ता जा रहा है. यहां 12 CNG फिलिंग स्टेशन को बंद करना पड़ा है, क्योकि इन स्टेशन पर पिछले दो दिनों से CNG की आपूर्ति नहीं हो पा रही है. कानपुर में CNG की सप्लाई गुजरात से होती है. बताया जा रहा है कि गुजरात में भी CNG कंपनियों में गैस की किल्लत हो गई है. कानपुर में CNG के 32 फिलिंग स्टेशन है, जिनमें 12 को CNG फिलिंग स्टेशन में आपूर्ति रुकने से CNG नहीं बंट पा रही है. 

Central U.P. Gas Limited (CUGL) के कानपुर इंचार्ज मोहित खान ने बतया है कि ऊपर से सप्लाई में कमी होने से समस्या आ रही है, क्योकि इसकी आपूर्ति रूसी कंपनियों से होती है, हम सभी CNG फिलिंग स्टेशन को सप्लाई नहीं दे पा रहे हैं. CUGL के डायरेक्टर हृदेश कुमार का कहना है कि कानपुर में कई इंडस्ट्रीज को भी हम गैस की आपूर्ति करते हैं, हम इंडस्ट्रीज वालों से चर्चा कर रहे हैं, उनकी कुछ कटौती करके CNG फिलिंग स्टेशन सप्लाई देने का प्रयास कर रहे हैं. 

वहीं CNG न होने के कारण बंद गैस स्टेशन के मैनेजर का कहना है कि हमारे यहां शनिवार से पम्प बंद है, क्योंकि आपूर्ति नहीं हो रही है. कानपुर शहर में रोज़ाना लगभग 2.5 लाख स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर नेचुरल गैस की खपत फिलिंग स्टेशन, उद्योग और घरों में होती है. अभी 80 हजार स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर गैस हर रोज़ कम सप्लाई हो रही है. अब तक 12 CNG के फिलिंग स्टेशन बंद कर दिए गए हैं. CUGL का कहना है कि CNG के संकट खत्म करने का प्रयास जारी है, ताकि घरेलू गैस पर कोई असर न पड़े. फिलहाल कटौती करके CNG और PNG दी जा रही है.

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को 'सुरक्षा कवच' देंगे अनुराग ठाकुर, जानिए कैसे ?

महिला दिवस 2022: भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण स्मारकों में महिलाओं को मुफ्त प्रवेश की अनुमति देगा

मून ने दक्षिण कोरियाई लोगों को राष्ट्रपति चुनाव में मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -