गहने पहनने से आपके शरीर पर होते हैं ये प्रभाव, नहीं जानते होंगे आप
गहने पहनने से आपके शरीर पर होते हैं ये प्रभाव, नहीं जानते होंगे आप
Share:

गहने आप  भी पहनती होंगी और इससे अपने लुक में चार चाँद भी लगा लते होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं इसके कई फायदे भी होते हैं. जी हाँ, आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे की  कई फायदे जो गहने पहनने से होते हैं. बहुत से लोगो को यह पता नही होगा की हम जो अपने शरीर पर रत्न और गहनों को धारण करते है उससे हमे कई प्रकार के स्वास्थ्य लाभ भी होते है जो हमे बीमारी से बचाते है. कहा गया है की इन गहनों के स्पर्श मात्र से ही शरीर पर इसका एक अलग ही प्रभाव बन जाता है आइये जाने इसके कुछ प्रभाव जो की आप नही जानते है.

ऐसे में सबसे पहले बात करे चाँदी के गहनों की तो यह इंसानी शरीर के दर्द को दूर करने में सहायक होता है. चाँदी से शरीर को हाईब्लड़ प्रेशर से राहत मिलती है. यह इंसानी हड्डियों को भी मजबूती प्रदान करता है. चांदी के गहने पहनने से चांदी के गुण, रक्त तक पहुंच जाते हैं.अक्सर कॉपर या तांबे का ब्रैसलेट से शरीर पर एक अलग ही प्रभाव पड़ता है. यह जोड़ों में होने वाले दर्द में राहत दिलाता है.  

स्वर्ण आभूषणो में उल्लेख है की इसमें एंटी-इंफ्लामेट्री गुण होते हैं तो व्यक्ति में निखार ला देते हैं.मोती धारण करने से व्यक्ति अपने आपको भावनात्मक रूप से संतुलित रखता है और शांत चित्त रहता है. मोती शरीर में पाचन तंत्र संबंधी समस्याएं दूर करता है. मोती से दिल की बीमारी का खतरा भी काफी कम होता है. गार्नेट भी एक प्रकार का रत्न ही है इसे शरीर पर धारण करने से व्यक्ति के शरीर में ऊर्जा में बढ़ोत्तरी होती है और व्यक्ति का आत्मविश्वास भी बढ़ता है.

बिना कपड़ों के सोने से आपकी सेहत में होते ये फायदे..

सर्दी में रखें सेहत का ख्याल, हो जाये वायरल तो ऐसे करें उपचार

रात में नहीं आती नींद तो करें चेरी का सेवन, और भी हैं इसके फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -