ईईएसएल ने महुआ आचार्य को नई ऊर्जा कंपनी का नेतृत्व करने के लिए  किया शामिल
ईईएसएल ने महुआ आचार्य को नई ऊर्जा कंपनी का नेतृत्व करने के लिए किया शामिल
Share:

एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) ने ईईएसएल की 100 प्रतिशत स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, नई ऊर्जा कंपनी का नेतृत्व करने के लिए सुश्री महुआ आचार्य की नियुक्ति की घोषणा की। अभिसरण ऊर्जा समाधानों पर केंद्रित है जो अक्षय ऊर्जा, विद्युत गतिशीलता और जलवायु परिवर्तन के संगम पर स्थित किया हैं।

कन्वर्जेंस एनर्जी के बारे में एक नई ऊर्जा कंपनी है, जो ईईएसएल की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। आचार्य एक अंतर्राष्ट्रीय जलवायु वित्त और कार्बन बाजार विशेषज्ञ हैं, जो यूरोप, अमेरिका, एशिया और भारत में रहते हैं और काम करते हैं। वह भारत में अभिनव सोच, निरंतर क्षमता और संचालन अनुभव को बढ़ता है। उसके कौशल ईईएसएल को नए क्षेत्रों और नए भौगोलिक क्षेत्रों में ले जाने के लिए उपयुक्त हैं।

आचार्य के पास ग्रीन फ़ाइनेंस, नवीनीकरण और कार्बन बाजारों में लगभग दो दशकों का अंतर्राष्ट्रीय अनुभव है। वह ग्लोबल ग्रीन ग्रोथ इंस्टीट्यूट की सहायक महानिदेशक थीं 31 देशों में परिचालन के साथ सियोल में मुख्यालय वाले एक अंतर सरकारी संगठन और आर्सेलर मित्तल में विलय और अधिग्रहण के साथ भूमिकाएं निभाई हैं। वह अपने शुरुआती करियर में वर्ल्ड बैंक में थीं और येल यूनिवर्सिटी से मास्टर्स की डिग्री हासिल की। अपनी नियुक्ति के बारे में बात करते हुए, आचार्य ने कहा "मैंने अपने कैरियर को अब तक अंतर्राष्ट्रीय सार्वजनिक क्षेत्र और निजी क्षेत्र दोनों में बिताया है, और अब मैं भारत में बड़े पैमाने पर परिवर्तनकारी प्रभाव को सक्षम करने के लिए अपने अनुभव, कौशल और नेटवर्क का उपयोग करना चाहूंगा। ईईएसएल पूरी तरह से है। अगली पीढ़ी को स्वच्छ ऊर्जा समाधानों को सक्षम करने के लिए रखा गया। "

प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा बयान, कहा -दुनिया फिर से मार्गदर्शन के लिए भारत की ओर देख रही है

जल्द ही आधार कार्ड में आने वाले है नए बदलाव

तेलंगाना सरकार ने लोगों के बोझ को कम करने के लिए की अहम् घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -