RSCIT Answer Key September 2019: इस प्रकार कर सकते है आंसर-की चेक

Sep 10 2019 07:36 PM
RSCIT Answer Key September 2019: इस प्रकार कर सकते है आंसर-की चेक

RSCIT Answer Key September 2019: उम्मीदवारों के लिए वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी, कोटा जल्द ही RSCIT परीक्षा 2019 का आंसर-की जल्द जारी कर सकता है. इस परीक्षा का आयोजन 8 सितंबर, 2019 को कराया गया था. बता दे कि अगले कुछ दिनों में आंसर-की जारी की जा सकती है. हालांकि, इस मामले में वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी ,कोटा (VMOU) ने तारीख को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस परीक्षा में अब जिन उम्मीदवारों ने भाग लिया है,  वे वीएमओयू की ऑफिशियल वेबसाइट rkcl.vmou.ac.in पर जाकर आंसर-की देख सकेंगे.यह आंसर की पीएडएप फॉर्मेट में जारी की जाएगी। जिसे डाउनलोड किया जा सकेगा.

RSCIT Answer Key September 2019: इस प्रकार करें चेक 

RSCIT Answer Key डाउनलोड करने के लिए लॉगिन आईडी और पासवर्ड की जरूरत पडे़गी। ऐसे में उम्मीदवार इसे सहेज कर रख लें. इसके अलावा उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं.

1. सबसे पहले वीएमओयू की ऑफिशियल वेबसाइट rkcl.vmou.ac.in पर  विजिट  करें.

2. यहां नोटिस सेक्शन पर क्लिक करें.

3. इसके बाद RSCIT Answer Key 8th Sept 2019 Exam पर क्लिक करें.

4. आसंर-की एक नए पेज पर खुलेगी.

5. इसे डाउनलोड करके एक प्रिंट आउट निकाल लें. भविष्य में इसकी जरूरत पड़ सकती है.

बता दे कि यह आंसर की सभी सेट यानी A,B,C और D की जारी होगी. जारी आंसर-की पर उम्मीदवार अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. इसके साथ ही आपत्ति दर्ज कराने का विकल्प भी दिया जाएगा. इसके बाद फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी. इसके आधार पर रिजल्ट जारी किया जाएगा.

25 हजार रु वेतन, इस तारीख को बने साक्षात्कार का हिस्सा

आयु सीमा 65 वर्ष, यहां जल्द से जल्द करें आवेदन

टीम लीडर के पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट