अगर कॉलेज प्लेसमेंट में पहली बार में चाहिए नौकरी तो, इन बातों को जानना है आवश्यक
अगर कॉलेज प्लेसमेंट में पहली बार में चाहिए नौकरी तो, इन बातों को जानना है आवश्यक
Share:

देशभर के कई बड़े संस्थानों में आने वाले दिनों में छोटी-बड़ी कंपनियों द्वारा कैंपस प्लेसमेंट की चयन प्रक्रिया शुरू होनी है. अगर आप भी अपने कॉलेज, संस्थान या यूनिवर्सिटी में कंपनियों के प्लेसमेंट में शामिल होने वाले हैं, तो आइए जानते हैं इस दौरान किन महत्वपूर्ण बातों का आपको विशेष ख्याल रखना होगा.

गोरखपुर में निदेशक के पदों पर बम्पर वैकेंसी, जानिए चयन प्रक्रिया

आप बनाम अन्य : प्रत्येक कॉलेज में विद्यार्थियों की अच्छी-खासी संख्या होगी और भर्ती करने के लिए बहुत ही सीमित संख्या में कंपनियां आएंगी. ऐसे में बड़ा सवाल यही है कि अवसर हासिल करना कैसे सुनिश्चित किया जाए? यह हो सकता है कि आपके कॉलेज का नाम और आपका कोर्स शायद आपको एक इंटरव्यू का अवसर दिलवा दे, लेकिन आपका चयन और भावी सफलता आपके अपने अनोखेपन पर ही निर्भर करता है. यह आपके शैक्षिक रिकॉर्ड, पूर्व कार्य अनुभव, आपकी शक्तियों और कमजोरियों और आपके व्यक्तित्व का मिला-जुला रूप है. ऐसे प्रत्येक पहलू पर कार्य कीजिए जो एक बेहतर पेशेवर बनाए.

डिप्टी प्रबंधक के पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

ब्रांड बनाम कार्य : ढेर सारे विद्यार्थी कार्य ग्रहण करने से पहले कंपनी के ब्रांड नेम को अत्यधिक महत्व देते हैं या फिर सीटीसी की तरफ उनका ध्यान होता है, जबकि होना यह चाहिए कि आपका नजरिया अधिक सीखने, अधिक करने और अधिक हासिल करने पर होना चाहिए, यही आगे भी बढ़ाएगा.

परामर्शदाता के पदों पर जॉब ओपनिंग, सैलरी 100000 रु

अब बनाम भविष्य :अनेक बार विद्यार्थियों को ऐसी नौकरी शुरू करनी पड़ सकती है, जो केवल वही उपलब्ध है, लेकिन फिर भी, वे लंबे अर्से में या भविष्य में उस नौकरी विशेष को नहीं करना चाहते हैं. उदाहरण के लिए, आप फाइनेंस के विद्यार्थी हो सकते हैं और जब कोई बैंक आपको भर्ती करता है, तो आपको सेल्स या बिजनेस डेवलपमेंट में प्लेस किया जा सकता है. इस कारण बुरा महसूस मत कीजिए कि आप फाइनेंस से हैं, न कि मार्केटिंग से.जो कुछ पेश किया गया है, उसे अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के साथ कीजिए और अगर आप सौंपे गए कार्य को पर्याप्त अच्छे से करते हैं, तो बाद में करियर बदलने के अवसर भी मिलेंगे.

UPPCL में आवेदन की प्रक्रिया जारी, ऐसे करे अप्लाई

परियोजना प्रबंधक और इंजीनियर के पदों पर वैकेंसी, सैलरी 60000 रु

RRBS दक्षिण मध्य रेलवे में निकली बम्पर भर्तियां, जल्दी करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -