इन पीने की चीजों से रहें फिट और स्लिम
इन पीने की चीजों से रहें फिट और स्लिम
Share:

आज के मॉर्डन ज़माने में हर कोई फिटनेस को लेकर संजीदा रहता है, सब यही चाहते की वे सबसे स्लिम और सबसे फिट नजर आये. इसके लिए वे कई तरह के जिम जॉइन करते है, जिसके चलते कई सारे पैसे खर्च होते है साथ ही वे कई तरह के नुस्खे भी आजमाते है, लेकिन हम आपको बताएंगे कि आप घर में ही रहकर घरेलु नुस्खों को अपनाकर फिट रह सकते है, इसके लिए आपको इन पीने की चीजों पर ध्यान देना होगा.

आप सब्जी सूप पी सकते है ये सेहत के लिए अच्छा रहता है, क्योकि इसमें न्यूट्रीशन भरपूर मात्रा में होता है. इसलिए आप रात को खाना खाने से पहले सब्जियों का सूप पिये. साथ ही ये कैलोरी का उपयोग कम करने में आपकी मदद करता है. आप ग्रीन टी पिये ये शरीर के लिए काफी फायदेमंद होती है और शरीर में ग्लूकोज की मात्रा कंट्रोल करती है.

साथ ही आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढा़ती है और बीमारियों से भी बचाती है साथ ही आपका वजन कम करने में भी आपकी मदद करती है. आप चाहे तो ब्लैक कॉफी का भी इस्तेमाल कर सकते है, ब्लैक कॉफी में नींबू डालकर पीने से शरीर को एनर्जी मिलती है साथ ही वजन को कम करती है.

ये भी पढ़े

हलवा खाने से ये बीमारियां होती है दूर

बैंगन खाने से शरीर को होते है ये फायदे

मोटापा कम करने के लिए डाइट में इन फूड को शामिल करे

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -