DU में जल्द शुरू होगा प्लेसमेंट कार्यक्रम, दुनियाभर से आएँगी कंपनियां
DU में जल्द शुरू होगा प्लेसमेंट कार्यक्रम, दुनियाभर से आएँगी कंपनियां
Share:

दिल्ली विश्वविद्यालय में आगामी सप्ताह छात्रों के लिए प्लेसमेंट कार्यक्रम का आयोजन किया जा सकता है। इसमें स्नातक की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए कंपनियों से नौकरी के ऑफर मिल सकता है। डीयू की केंद्रीय प्लेसमेंट सेल की तरफ से छात्रों को सेल में प्लेसमेंट के लिए पंजीकरण करने के लिए कह दिया गया है। देश सहित विदेशी कंपनियां छात्रों को प्लेसमेंट ऑफर देने के लिए आ सकती है। इसके अलावा कई कॉलेजों में भी प्लेसमेंट का कार्यक्रम का आयोजन होगा। डीयू के हंसराज कॉलेज में भी छात्रों को नौकरी के अवसर देने के लिए कंपनियां आएंगी।

हंसराज कॉलेज के हिंदी विभाग के सहायक प्रोफेसर प्रभांशु ने बताया कि अगस्त से अक्टूबर के दौरान देश समेत विदेशी कंपनियां कॉलेज में आई थीं। और करीब 500 छात्रों ने प्लेसमेंट में हिस्सा लिया था। इसमें काफी छात्रों को नौकरियां भी मिल चुकी हैं। अब आगामी वाले दिनों में भी कॉलेज के स्नातक पाठ्यक्रम की पढ़ाई करने वाले छात्रों को प्लेसमेंट देने के लिए कंपनियां आ रही हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बार भी काफी बच्चों को प्लेसमेंट हो सकता है।

DU में तीन लाख छात्रों को बांटी गई डिग्री -  बीते दिनों दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपना 96वां दीक्षांत समारोह मनाया है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद हुए। इसके साथ ही सम्मानित अतिथि के रूप में अनुदान आयोग के अध्यक्ष प्रो. डी.पी. सिंह शामिल हुए। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने छात्रों को डिग्रीयां बांटी। इसके साथ यूनिवर्सिटी ने एक कीर्तिमान कायम कर दिया है। जिसके अनुसार विश्वविद्यालय में तीन लाख छात्रों को डिग्री बांटी गई। इससे पहले बीते 2 लाख छात्रों को डिग्री बांटी गई थी। ऐसा पहली बार हुआ है जब इतनी बड़ी संख्या में छात्रों को डिग्री प्रदान की जा रही है।

अगर आप भी बनना चाहते है 'फ़ूड टेक्नोलॉजिस्ट', जानिए क्वालिफिकेशन और स्कोप

INDIAN ARMY: इंडियन आर्मी ने निकाली बम्पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

व्याख्याता और वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी के पदों पर भर्ती, ये है लास्ट डेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -